March 28, 2024

पीएम मोदी के बयान को बताया अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान, मचा बवाल, मीडिया संस्थान ने डिलीट किया ट्वीट

नई दिल्ली- प्रधानमंत्री मोदी के वायरल बयान को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान बताना एक मीडिया संस्थान को भारी पड़ गया। मीडिया संस्थान ने इन दिनों प्रधानमंत्री मोदी के वायरल बयान को कांग्रेस अध्यक्ष का बयान बता कर ट्वीट किया था। जिसके बाद मीडिया संस्थान पर कांग्रेस नेता के विरुद्ध दुष्प्रचार फैलाने के आरोप लगने लगे।

विवाद बढ़ता देख मीडिया संस्थान को भी अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ गया। इसके साथ ही मीडिया संस्थान को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर माफीनामा भी जारी करना पड़ा।

मीडिया संस्थान ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे के बारे में एक गलत ट्वीट किया गया था जोकि उनका बयान नहीं था। जिसका हमें खेद है। हालांकि मीडिया संस्थान के इस स्पष्टीकरण के बाद भी सोशल मीडिया पर यूजर्स संस्थान से यह पूछ रहे हैं कि उसे यह भी बताना चाहिए कि अगर वो बयान खड़गे जी का नहीं था, तो ऐसा बयान किसने दिया था?

दरअसल मीडिया संस्थान ने मल्लिकार्जुन खड़गे की एक तस्वीर ट्वीट की थी। इसमें मीडिया संस्थान ने प्रधानमंत्री मोदी के उस वायरल बयान को कोट किया था, जिसमें प्रधानमंत्री एनआरआई के हवाले से यह कहते हैं कि भारत में जन्म लेना ही पाप है। मीडिया संस्थान का ट्वीट ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे कि यह बयान प्रधानमंत्री ने नहीं बल्कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिया हो।

मीडिया संस्थान के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स सहित कांग्रेस के तमाम नेताओं ने आपत्ति दर्ज कराई थी। राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा था कि पत्रकारिता में इतना शातिरपना ठीक नहीं, खड़गे जी ने नरेंद्र मोदी जी का बयान कोट किया है लेकिन आपने जानबूझकर ऐसा पोस्टर पोस्ट किया कि बयान मोदी जी नहीं बल्कि खड़गे जी का प्रतीत हो।

वहीं राष्ट्रीय जनता दल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस पूरे घटनाक्रम पर टिप्पणी करते हुए कहा, आज के दौर में राजनीतिक पार्टियों को मीडिया को नसीहत देकर उनकी गलतियाँ सुधरवानी पड़ती है।हमने भी कल एक मीडिया हाउस की गलती को इंगित किया तो उन्हें ट्वीट डिलीट करना पड़ा।कृपया सूत्रों पर नहीं तथ्यों पर भरोसा करें।

About Author