April 20, 2024

कल लोकतंत्र सम्मान दिवस मनाएगी कांग्रेस, सभी जिलों में कांग्रेस कार्यकर्ता निकालेंगे तिरंगा यात्रा

भोपाल- मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों की आहट धीरे-धीरे जोर पकड़ने लगी है. चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है, विपक्ष के तेवर भी तल्ख नजर आने लगे हैं. इसी कड़ी में आगामी 20 मार्च को कांग्रेस लोकतंत्र सम्मान दिवस मनाएगी. क्योंकि 20 मार्च 2020 को ही कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ को सरकार गिरने की वजह से मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

जनता को जागरूक करेगी कांग्रेस

दरअसल, हाथ से सत्ता जाने के बाद से लगातार कांग्रेस इस दिन को खास बनाने में जुटी हुई है. कांग्रेस पार्टी लगातार लोगों को याद दिला कर सिंधिया समर्थकों और बीजेपी को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश करती रहती है. इसीलिए कांग्रेस संगठन ने 20 मार्च को पूरे प्रदेश भर में तिरंगा यात्रा निकालने का निर्णय लिया है और इस दौरान गांव-गांव और शहर-शहर में तिरंगा यात्रा निकालकर लोगों को जबरन सत्ता हथियाने को लेकर संदेश दिया जाएगा.

राजधानी भोपाल में भी होगा पैदल मार्च

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी जिलों में कांग्रेस कार्यकर्ता यात्राएं निकालेंगे और मुख्यालयों पर कार्यक्रम आयोजित की जाएगी. साथ ही राजधानी भोपाल में भी कांग्रेस कार्यालय में इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद कांग्रेस पैदल मार्च निकालकर अंबेडकर प्रतिमा तक जाएगी.

सौदेबाजी से सरकार बनाने का लगाया आरोप

इस संबंध में जब एबीपी संवाददाता ने मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राजीव सिंह से चर्चा की तो बताया कि बीजेपी ने दलबदल और सौदेबाजी जैसे कृतियों के दम पर सरकार बना कर संविधान की हत्या की थी, लेकिन लोकतंत्र के सम्मान में और बाबा साहब अंबेडकर के सम्मान में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपना पद छोड़ दिया था. बीजेपी की सरकार लोगों के अधिकारों का हनन कर रही है, जिसे हमें हटाना है और इसीलिए प्रदेश भर में 20 मार्च के दिन तिरंगा यात्रा निकालकर संदेश दिया जाएगा.

About Author