April 19, 2024

शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने मानी पेपर लीक की बात, विभाग ने 9 लोगों को किया सस्पेंड

भोपाल- माध्यमिक परीक्षा मंडल यानी माशिमं (MPBSE) के पेपर लीक मामले में स्कूल शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने वायरल हुए पेपरों के लीक होने की बात को स्वीकार कर लिया है. इसके अलावा विभाग ने मामले में 4 सेंटरों के 9 लोगों को सस्पेंड कर दिया है. अब सबसे बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि मंत्री के मानने के बाद क्या बच्चों को फिर से पेपर देना पड़ेगा.

स्कूल शिक्षा मंत्री ने स्वीकारी पेपर लीक की बात
स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि सेकंड राउंड में जो प्रश्न पत्रों के बारे में जानकारी आई है. उसमें पाया गया है कि सेंकड राउंड में वायरल पेपर सही है. ये थाने से स्कूल तक पहुंचने के बीच के समय में हुआ है. हालांकि, परमार ने कहा कि पहले राउंड में जो पेपर वायरल हुए थे उनमें कोई सत्यता नहीं पाई गई. इंदौर भोपाल में FIR दर्ज कराई गई है और भ्रम फैलाने सख्त कार्रवाई की जाएगी.

फिर देना पड़ेगा पेपर?
पेपर लीक होने के बाद से ही पढ़ने वाले छात्र परेशान थे. उन्हें पेपरों के रद्द होने की आशंका सता रही थी. लेकिन, अब जब खुद शिक्षा मंत्री ने वायरल पेपरों के सही होने की बात कही है ऐसे में बच्चों की टेंशन और बढ़ गए हैं. अगर पेपर रद्द होते हैं तो उन्हें फिर से परीक्षा में जाना पड़ेगा. हालांकि, अभी तक विभाग या शिक्षा मंत्री और बोर्ड की तरफ से इस संबंध में कोई फैसला नहीं लिया गया है.

About Author