April 24, 2024

छिंदवाड़ा में प्रेसवार्ता में बोले कमलनाथ, मुझसे नहीं छिंदवाड़ा की जनता से लड़ती है बीजेपी

भोपाल- रविवार को मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमल नाथ ने सीएम शिवराज पर और बीजेपी पर बड़ा हमला बोला। पत्रकारों से बात करते हुए पीसीसी चीफ ने कहा कि छिंदवाड़ा में बीजेपी उनसे नहीं बल्कि जनता से चुनाव लड़ती है। वहीं सीएम शिवराज के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कमल नाथ ने कहा कि वह प्रदेश से महंगाई और बेरोज़गारी जैसी समस्याओं को खत्म कर के ही दम लेंगे।

छिंदवाड़ा दौरे पर पहुंचे कमल नाथ से जब पत्रकारों ने सवाल जवाब किए तब कांग्रेस नेता ने कहा कि छिंदवाड़ा में बीजेपी मुझसे नहीं बल्कि यहां की जनता से चुनाव लड़ती है। यह चुनाव भी बीजेपी और जनता के बीच ही होगा। मैं यहां राजनीति नहीं करता, छिंदवाड़ा में एक समाज सेवक के रूप में मैंने अपना जीवन समर्पित किया है।

वहीं कमल नाथ से जब सीएम शिवराज के कांग्रेस और उनके अस्तित्व को समाप्त करने वाले बयान पर प्रतिक्रिया मांगी गई तब कांग्रेस नेता ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान किसका अस्तित्व खत्म करेंगे मैं नहीं जानता लेकिन मैं मध्य प्रदेश में महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार को गड्ढे में ज़रूर गाड़ दूंगा यह मैं जानता हूं।

इसके साथ ही कमल नाथ ने प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने कर सिलेंडर को लेकर किए अपने ऐलान को भी दोहराया। कमल नाथ ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार आने पर लोगों को पांच सौ रुपए में रसोई गैस के सिलेंडर दिए जाएंगे। रविवार को ही नरसिंहपुर में अपनी जनसभा में कमल नाथ ने यह ऐलान किया था। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश की माहिलों को प्रति माह 1500 रुपए दिए जाने का भी ऐलान किया।

कमल नाथ इस समय छिंदवाड़ा के प्रवास पर हैं। अगले चार दिनों तक वह छिंदवाड़ा प्रवास पर ही रहेंगे। 25 मार्च को छिंदवाड़ा में गृह मंत्री अमित शाह का कार्यक्रम भी होना है। शनिवार को इसी कार्यक्रम का जायज़ा लेने के लिए सीएम शिवराज छिंदवाड़ा पहुंचे थे। बीजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक में ही सीएम ने कमल नाथ को लेकर अपत्तिजनक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने बीजेपी के कार्यकर्ताओं से कमल नाथ को गड्ढे में गाड़ देने का प्रण लेने के लिए कहा था। जिसके बाद सीएम शिवराज का इस आपत्तिजनक बयान को लेकर भारी विरोध भी हुआ था।

About Author