April 24, 2024

प्रियंका गाँधी ने उठाई राहुल के लिए आवाज़, बोली- राहुल गांधी को नोटिस दिया जा रहा है लेकिन प्रधानमंत्री के मित्र पर सदन में चर्चा तक नहीं

नई दिल्ली- राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस द्वारा नोटिस दिए जाने के मामले में अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी मोदी सरकार को अपने निशाने पर लिया है। प्रियंका गांधी ने अडानी मामले का ज़िक्र करते हुए कहा है कि अत्याचार के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाने के लिए राहुल गांधी को नोटिस तो दिया जा रहा है लेकिन प्रधानमंत्री के मित्र पर सदन में चर्चा तक करने से सरकार बच रही है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के मित्र गौतम अडानी पर विदेश की 38 फर्जी (शेल) कंपनियों से व्यापारिक संबंध होने का आरोप, कोई नोटिस नहीं। अडानी के जरिये रक्षा क्षेत्र में फर्जी कंपनी की घुसपैठ, कोई नोटिस नहीं।खुद सरकार पर नियम बदलकर अडानी को फायदा पहुंचाने का आरोप, संसद में चर्चा तक नहीं।

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि नोटिस दिया जा रहा है राहुल गांधी जी को कि अत्याचार से पीड़ित महिलाओं, दलितों, आदिवासियों, गरीबों, किसानों और युवाओं की आवाज क्यों उठाई? देश की जनता भ्रष्ट भाजपा सरकार के सारे कारनामे देख रही है और वक्त आने पर जवाब देगी।

राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिए उनके भाषण के सिलसिले में नोटिस दिया है, जिसमें उन्होंने यौन उत्पीड़न का शिकार महिलाओं की पीड़ा साझा की थी। राहुल गांधी के भाषण के 45 दिन बाद दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। रविवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली पुलिस के उपर गृह मंत्री अमित शाह के शह पर काम करने का आरोप लगाया था।

इस पूरे मामले में खुद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी दिल्ली पुलिस को चार पन्नों का जवाब भी भेजा है। राहुल गांधी ने जवाब देने के लिए आठ से दस दिनों तक का हिसाब मांगने के साथ साथ यह पूछा है कि आख़िर 45 दिनों बाद दिल्ली पुलिस को पीड़िताओं के मामले पर संज्ञान लेने की कैसे सूझी? राहुल गांधी ने यह भी पूछा है कि कहीं यह सब अडानी मामले को लेकर उनके रुख को लेकर तो नहीं किया जा रहा है?

About Author