March 28, 2024

बीजेपी नेता व पूर्व मंत्री हरेंद्रजीत सिंह बब्बू ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से जान का खतरा बताया

विष्णु दत्त शर्मा पार्टी में गुटबाजी बढ़ा रहे हैं मेरी हत्या भी हो सकती है – बब्बू

भोपाल – बीजेपी नेता व पूर्व मंत्री हरेंद्रजीत सिंह बब्बू ने अपनी ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने शर्मा से खुद की जान को खतरा बताया है। जबलपुर से विधायक रहे हरेंद्रजीत का आरोप है कि शर्मा पार्टी में गुटबाजी बढ़ा रहे हैं। मेरी हत्या भी हो सकती है।

हरेंद्रजीत ने ये आरोप गुरुवार को भोपाल के एमपी नगर स्थित एक होटल में मीडिया से चर्चा के दौरान लगाए। उन्होंने कहा, ‘मैंने अजय जामवाल, मुरलीधर राव सहित पार्टी के नेताओं के सामने अपनी बात रखी, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। मेरा कहना है कि अगर 2023 का चुनाव जीतना है और भाजपा की सरकार बनाना है, तो ऐसे आदमी को पार्टी का प्रदेशाध्यक्ष बनाकर लाएं, जो साफ-सुथरा हो। किसी तरह से ग्रुपबाजी न हो।’

हरेंद्रजीत के आरोप, उनकी ही जुबानी…

मैंने सात-आठ महीने पहले पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को रजिस्टर्ड डाक के जरिए लेटर लिखा था। कोई जवाब नहीं मिला। मैंने सीनियर नेताओं से मिलने का प्रयास किया, लेकिन मुलाकात नहीं हो पाई। मेरा कहना है कि भारतीय जनता पार्टी ऐसे ही नहीं खड़ी हो गई। आज अगर भाजपा सरकारों में आई है, तो इसके पीछे कई लोग जेल गए, कई लोग मरे हैं। तब जाकर भाजपा यहां तक पहुंची है। इस भाजपा के लिए मेरे परिवार ने बहुत कुछ बलिदान किया है।

8 प्रदेश अध्यक्षों के साथ काम किया

मैं बहुत लंबे समय तक विधायक रहा हूं। 25 साल तक चुनाव लड़ा हूं। लिखीराम, नंदकुमार साय, विक्रम वर्मा, शिवराज सिंह चौहान, कैलाश जोशी, सत्यनारायण जटिया, लक्ष्मीनारायण, नंद कुमार चौहान जैसे 8 प्रदेश अध्यक्षों के साथ मैंने 25 साल काम किया। मैंने पहले कभी ऐसा माहौल नहीं देखा। मैं पहली बार जब चुनाव लड़ा था, उस वक्त मैं कहीं और से आया था। मैं जबलपुर का रहने वाला नहीं था, लेकिन यहां की जनता ने मुझे पहली बार में ही जिताया था।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हरेंद्रजीत सिंह के बगावती तेवरों की जानकारी मिलने पर उन्हें फोन किया था। उन्होंने कहा कि भाजपा मेरी मां है, पार्टी नहीं छोड़ूंगा। लेकिन, अब इसको हरा दो, उसको निपटा दो, उसको अलग करो, इसको मत पूछो …ये सब चल रहा है। मेरा कहने का मतलब है कि अध्यक्ष का काम होता है सबको साथ लेकर चलना। किसी को हराओ मत। मैं 15 दिन पहले शिव प्रकाश जी से मिला था। उन्हें पूरी बात बताई, तो उन्होंने कहा कि मैं बात करूंगा। मैं दिल्ली में मिलने गया था। उन्होंने कहा था कि मैं आपकी बात रख लूंगा। आप हितानंद जी से मिल लें। मैंने कहा कि हितानंद जी सुनने की स्थिति में नहीं हैं।’

पूर्व युवा मोर्चा अध्यक्ष ने अपने वार्ड से चुनाव हराया

पिछले चुनाव में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश महामंत्री, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे जबलपुर से थे। उस समय भाजपा के हम चार उम्मीदवार हारे थे। हारे नहीं, बल्कि हराया गया। अभिलाष पांडे मेरे विधानसभा क्षेत्र में ही रहते हैं। इसके बावजूद उनके बूथ से, वार्ड से मैं चुनाव हारा। अभी उनके वार्ड से महापौर प्रत्याशी हारा। वार्ड का पार्षद भी हार गया। इससे पहले वह पार्षद लगातार तीसरी बार जीता था।

About Author