May 28, 2023

ग्वालियर में नाथूराम गोडसे की जयंती मनाने को लेकर विवाद

पुलिस ने कार्यकर्ताओं से गोडसे की तस्वीर छीनी

ग्वालियर – ग्वालियर में नाथूराम गोडसे की जयंती मनाने को लेकर विवाद हो गया। गोडसे की 114वीं जयंती पर शुक्रवार को हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर बहस हुई। पुलिस ने कार्यकर्ताओं से गोडसे की तस्वीर छीन ली। दोनों के बीच झूमाझटकी भी हुई। हालात संभालने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।
इसको देखते हुए एहतियात के तौर पर शुक्रवार सुबह से ही हिंदू महासभा भवन पर पुलिस तैनात हो गई थी। इसके बाद महासभा ने यह कार्यक्रम इंदरगंज स्थित गैंडे वाली सड़क जलाल खां की गोठ में काली माता मंदिर पर रख लिया। यहां गोडसे की तस्वीर की पूजा-अर्चना कर जयंती मनाने का कार्यक्रम रखा गया।
इस कार्यक्रम की भनक लगते ही पुलिस काली माता मंदिर पहुंच गई। जैसे ही महासभा के जिलाध्यक्ष लोकेश कार्यक्रम स्थल पर गोडसे की तस्वीर लेकर पहुंचे, पुलिस ने उन्हें रोक लिया और तस्वीर छीन ली। इस दौरान महासभा के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया। दोनों पक्षों के बीच जमकर बहस हुई। झूमाझटकी के बाद पुलिस ने गोडसे की तस्वीर थाने में ले जाकर रख दी।
पुलिस का दावा है कि महासभा को कोई भी अनैतिक कार्यक्रम नहीं करने दिया गया है। वहीं, हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. जयवीर भारद्वाज ने कहा कि हमने जिस कार्यक्रम की घोषणा की थी, वह सफलतापूर्वक पूरा किया। गोडसे की जयंती मनाई गई, बस्तियों में फल बांटे गए।