February 29, 2024

कांग्रेस का मतदाता सूची प्रभारी हर विधानसभा क्षेत्र में जाकर मतदाता सूची को सही करवाने का कार्य प्राथमिकता से करें – कमलनाथ

मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम प्रशिक्षण प्रभारियों की बैठक संपन्न

भोपाल – प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के सभागार में मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम प्रशिक्षण की अहम बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
श्री नाथ ने मतदाता सूची पुनरीक्षण हेतु बनाये गये बीएलए और प्रभारियों से कहा कि मतदाता सूची पुनरीक्षण समय की आवश्यकता है। बीएलए बनाना और उसे ट्रेनिंग देना जरूरी है। मतदाता सूची प्रभारी हर विधानसभा में जाकर मतदाता सूची को शुद्ध करवाने का कार्य करे। प्रदेश भर में मण्डल-सेक्टर गठित हो चुके हैं। मण्डल-सेक्टर का कार्यकर्ता ही पार्टी की सबसे मजबूत कड़ी है। आज की परिवर्तित राजनीति के हिसाब से हमें स्थानीय और निचले स्तर तक के कार्यकर्ताओं के महत्व को समझने की जरूरत है।
बैठक में प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष राजीव सिंह, महामंत्री गुरमीत सिंह मंगू, प्रभारी श्री महेंद्र जोशी, सह प्रभारी डा.संजय कामले और सह प्रभारी ललित सेन की मौजूदगी में प्रदेश के 200 विधानसभा के प्रशिक्षण प्रभारी सम्मिलित हुए। श्री जोशी जी ने मतदाता सूची प्रभारियों को कार्य प्रणाली के बारे में समझाते हुये हमें किस तरह मतदाता सूची को सही करवाना है और चुनाव के समय हमें किस प्रकार मतदाताओं को अपने पक्ष में करना है, इसके बारे में विस्तार से बताया।
कार्यक्रम में डा. संजय कामले ने अगस्त माह में होने वाले मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम को लेकर एक प्रेजेंटेशन दिया। ललित सेन ने बैठक में उपस्थित जनों का आभार व्यक्त किया।

About Author