February 29, 2024

एमपी में कांग्रेस 135 पार-भाजपा और सर्वे दोनों की हार – रणदीप सिंह सुरजेवाला

3 दिसंबर को जो सूर्योदय होगा वह भाजपाई सत्ता के कुशासन का अंत करने वाला होगा

भोपाल – कांग्रेस महासचिव और मप्र प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला का बयान सामने आया है। उन्होंने मप्र में 135 सीटों के साथ कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया है और बताया है भाजपा और सर्वे दोनों हार रहे हैं।

135 सीटों के साथ बनाएंगे सरकार

सुरजेवाला ने सोशल साइट एक्स (ट्विटर) पर लिखा कि कांग्रेस के ऊर्जावान साथियो, सूर्य ने संध्या काल में अस्त होते हुए पूछा कि सुबह तक इस अंधियार से लड़ने का दायित्व कौन लेगा। तब एक दीपक ने कहा कि इस घनघोर अंधियार से सूर्य की पहली किरण तक मैं पूरी दृढ़ता से लड़ूंगा। साथियों, आप दीपक की तरह 18 सालों तक भाजपाई सत्ता के घनघोर अंधियार से लड़े हैं। मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं कि 3 दिसंबर को जो सूर्योदय होगा वह भाजपाई सत्ता के कुशासन का अंत करने वाला होगा तथा कांग्रेस 135 से अधिक सीटें जीत कर अपने वचनों को पूरा करेगी।

भाजपा प्रशासन पर बनाएगी दबाव

सुरजेवाला ने आगे लिखा कि यह चुनाव मध्यप्रदेश की जनता बनाम भाजपा के घोटाले तथा नाकामियों के बीच था। हम पूरे आत्मविश्वास से कह सकते हैं कि जनता की जीत होगी। भारतीय जनता पार्टी उस तथाकथित सर्वे के भरोसे है, जिस सर्वे पर सर्वे करने वाली एजेंसी को खुद ही भरोसा नहीं है क्योंकि भाजपा सरकार ने प्रदेश के हर नागरिक का भरोसा तोड़ा है। भर्ती घोटालों में युवाओं के भविष्य से लेकर बच्चों के पोषण आहार तक लूट की है। आदिवासी अपमान से लेकर महाकाल लोक में भगवान तक किसी को नहीं छोड़ा है। मध्यप्रदेश में ज्यादातर सर्वे एजेंसियां कांग्रेस की प्रचंड बहुमत की जीत दिखा रही हैं ,मगर भाजपा सिर्फ उस सर्वे पर भरोसा कर रही है जिस पर खुद सर्वे दिखाने वाला चैनल भरोसा नहीं कर रहा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि भाजपा मतगणना वाले दिन प्रशासन पर दबाव बनाने की बदनीयती रखती है। जिसका उदाहरण हमें बालाघाट की पोस्टल बैलेट में गड़बड़ी करने की कोशिश से साफ़ नजर आता है।

वचन निभाएंगे

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस मध्यप्रदेश में प्रचंड बहुमत से चुनाव जीत गई है। इस जीत की खुशी आप प्रदेश की जनता के चेहरों पर साफ पढ़ सकते हैं। बस 3 दिसंबर को मतगणना की औपचारिकताएं शेष हैं। मगर आपको 3 दिसंबर को सतर्कता रखनी है ताकि निष्पक्षता से मतगणना हो सके। हां, वह अधिकारी भी जान लें जो बदनीयती से चुनाव परिणाम को प्रभावित करने की सोच रहे हैं। क़ानून के हाथ बहुत लंबे हैं। क़ानून तोड़ने वालों के ख़िलाफ़ कांग्रेस की अगली सरकार एफआईआर भी दर्ज करेगी और प्रशासनिक कार्रवाई भी। सुरजेवाला ने कहा कि महंगी बिजली का अंधेरा होगा दूर-सस्ती बिजली की रोशनी भरपूर, 1500 रुपये बहनों के खातों में आएंगे। 500 रुपये में गैस का सिलेंडर हर घर पहुंचाएंगे। किसानों का कर्ज माफ़ करेंगे, पुरानी पेंशन का इंसाफ करेंगे। हर वचन निभाएंगे। फिर से उम्मीदें रंग लाएगी, तरक्की मुस्कुराएगी।

About Author