April 21, 2024

भिंड कलेक्टर ने रेत के 8 ट्रैक्टर पकड़े

भिंड – भिंड में बबेड़ी रेत खदान से अवैध उत्खनन से लेकर परिवहन जमकर हो रहा है। सुबह चार बजे माइनिंग टीम खदान पर पहुंची यहां से ट्रैक्टर ट्रॉली भाग निकले। इसके बाद सात बजे कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने माइनिंग टीम के साथ भारौली तिराहे के पास से आठ ट्रैक्टर-ट्रॉली को पकड़ा। ये अवैध परिवहन करते हुए ट्रैक्टर-ट्रॉली को देहात थाने खड़े कराए।
भिंड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव जिले में रेत का अवैध परिवहन रोकने के लिए सख्ती बरते हुए है। इसके बावजूद रेत माफिया सक्रिय है। बबेड़ी रेत खदान पर सुबह चार बजे रेत का परिवहन होने की सूचना पर माइनिंग टीम को भेजा गया। माइनिंग टीम पहुंचने से पहले ही सूचना लीक हो गई। इस पर बबेड़ी खदान से ट्रैक्टर लेकर माफिया बीहड़ में छिपा दिए। इस पर सुबह सात बजे टीम जब खाली हाथ आई। इसके बाद कलेक्टर ने भिंड में पकड़ने की योजना बनाई। ये रेत से भरे ट्रैक्टर जब शहर में बेचने के लिए आए तो माइनिंग टीम भारौली तिराहे के पास लग गई। यहां कलेक्टर भी पहुंच गए। इस दौरान आठ ट्रैक्टर को पुलिस थाने में खड़ा करवाया।
इधर रौन थाना क्षेत्र में लगातार रेत का अवैध उत्खनन हो रहा है। रेत के अवैध उत्खनन के कारण पिछले दिनों रौन टीआई ओपी मिश्रा का स्थानांतरण हो चुका है। वहीं रेत माफियाओं से लेन-देन के मामले में बिगाड़ होने पर पुलिस पार्टी पर भी हमला हो चुका है। रौन टीआई बदले जाने के बावजूद भी रेत का अवैध परिवहन रौन क्षेत्र ममें नहीं रूक रहा है। पड़ौरा से रह रोज करीब पचास ट्रैक्टर रेत अवैध तौर पर उठाई जा रही है। वहीं बरैठी रेत खदान पर नदी के किनारे बने श्मशान की जगह से रेत उठाई जा रही है।

About Author