April 21, 2024

गुना में अतिथि शिक्षक की हार्ट अटैक से मौत

गुना – गुना में सोमवार को अतिथि शिक्षक की हार्ट अटैक से मौत हो गयी। बाइक से स्कूल जाते समय उन्हें अटैक आया। लगातार दूसरे दिन दिल का दौरा पड़ने से युवक की मौत हुई है। इससे पहले रविवार को क्रिकेट खेलते समय बैटिंग का इंतजार करने के दौरान युवक को दिल का दौरा पड़ा था, जिससे उसकी मौत हो गयी थी। पिछले वर्ष भी 15 दिनों में तीन युवकों ने अटैक से दम तोड़ दिया था।
मिली जानकारी के अनुसार गादेर के रहने वाले इमरत सिंह भील(30) अतिथि शिक्षक के पद पर पदस्थ थे। वह शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बरसत में वर्ग-1 में हिंदी विषय के शिक्षक के रूप में पदस्थ थे। उनके दो बच्चे हैं। सोमवार सुबह लगभग 10 बजे वह अपने घर से स्कूल जाने के लिए बाइक से निकले। स्कूल पहुंचने से ढाई-तीन किलोमीटर पहने ही उन्हें अचानक सीने में दर्द हुआ। वह अचेत हो कर बाइक सहित गिर गए। राह चलते नागरिकों ने उनके स्कूल में सूचना दी और एम्बुलेंस को कॉल किया। उन्हें अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

सैलरी न मिलने से डिप्रेशन में थे

उनके कुछ साथियों ने बताया कि अतिथि शिक्षकों को कई महीनों से वेतन नहीं मिला है। इमरत को भी चार महीनों से वेतन नहीं मिला। इस कारण वह डिप्रेशन में थे। शासन की नीतियों के कारण वेतन नहीं मिल पा रहा। कई बकर अधिकारियों के संज्ञान में भी मामला लाया गया, लेकिन शासन के निर्देशों और नीतियों के कारण वेतन नहीं मिल पाया। इस वजह से इमरत काफी परेशान चल रहे थे।

About Author