April 21, 2024

पुलिस से बचकर भाग रहे रेत माफिया ने तीन मासूमों को कुचला

भिण्ड – भिंड जिले में रेत माफिया अवैध खनन और परिवहन से बाज नहीं आ रहा है। उनकी इस मनमानी का खामियाजा अब लोगों को जान देकर चुकाना पड़ रहा है। भिंड में रेत से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली के पलटने से दबकर आठ साल की मासूम की मौत हो गई। दो अन्य बच्चियां घायल हैं।
चंबल में बंदूक की गोली ही नहीं, रेत भी जानलेवा है। माफिया रेत का परिवहन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। पुलिस कार्रवाई पर अड़ी है। इन दोनों की लड़ाई में आठ साल की मासूम की जिंदगी खत्म हो गई। ये दिल दहला देने वाली घटना शहर के ही देहात थाना क्षेत्र के सीता नगर में घटित हुई। हादसे में शिकार बच्ची के परिजनों का कहना है कि उनके इलाके में लगातार रेत का अवैध कारोबार हो रहा है। यह खबर लगी कि कलेक्टर की चेकिंग आ रही है। ऐसे में रेत से भरा एक ट्रैक्टर मौके से भागा, जिसके पीछे पुलिस लगी थी।
जैसे ही ट्रैक्टर नाले की तरफ मुड़ा तो वहां तीन बच्चियां खड़ी थी। अचानक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। इसमें रेत की ट्रॉली के नीचे एक बच्ची दब गई। दो बच्चियाँ चोटिल हो गई। आसपास एकत्रित हुए लोगों ने तुरंत बच्चियों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला। अस्पताल लेकर भागे लेकिन आठ साल की वैष्णवी को बचाया नहीं जा सका। दो अन्य बच्चियां घायल है। इलाज के लिए इन्हें भर्ती करा दिया गया है। घटना की जानकारी लगने के बाद भिंड एसपी, एएसपी और कलेक्टर भी पीड़ित परिजनों से मिलने जिला अस्पताल पहुंचे और मुलाकात कर उन्हें उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

About Author