April 21, 2024

नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं ने डीन कार्यालय घेरा:छात्राएं बोली- हमारा भविष्य खतरे में

रीवा के श्याम शाह मेडिकल कॉलेज के नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं ने कॉलेज की मान्यता रद्द होने को लेकर डीन कार्यालय का घेराव किया। जहां सैकड़ों की संख्या में पहुंची नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं ने जमकर नारेबाजी भी की।
डीन कार्यालय पहुंची छात्राओं ने कहा कि पर्याप्त व्यवस्थाएं और मानकों पर खरा ना उतरने के कारण नर्सिंग कॉलेज की मान्यता रद्द हुई है। ऐसे में हम सभी को अपने भविष्य की चिंता सता रही है। अगर जल्द ही हमारे भविष्य को लेकर कोई संतोषजनक निर्णय नहीं लिया गया। तो ऐसी स्थिति में हम सभी काम बंद हड़ताल पर चली जाएंगी।
छात्राओं का कहना है कि मेडिकल कॉलेज की ओर से हमें कुछ भी लिखित में नहीं दिया जा रहा है। केवल मौखिक रूप से आश्वासन दिया जा रहा है। लेकिन हमें मौखिक आश्वासन पर भरोसा नहीं है। अभी तक नर्सिंग कॉलेज की बिल्डिंग तक तैयार नहीं हुई है। वहीं जिम्मेदार कह रहे हैं कि आप लोग बिल्डिंग के लिए ठेकेदार से जाकर बात कर लो। अगर हम स्टूडेंट ही अब बिल्डिंग के लिए ठेकेदार से बात करेंगे तो पढ़ाई कब करेंगे। शासकीय नर्सिंग कॉलेज होने की वजह से हमने यहां एडमीशन लिया था लेकिन अब हमारा भविष्य अंधकार में है। रजिस्ट्रेशन से लेकर जॉब पाने तक के लिए अब हमें परेशान होना पड़ेगा। जिसकी चिंता शायद किसी को नहीं है।

About Author