May 13, 2024

भाजपा राज में सत्ता से जुड़े लोगों के लिए कानून-व्यवस्थामें विशेषाधार प्राप्त हैं – मुकेश नायक

बलात्कार, सामूहिक बलात्कार और उसके बाद हत्या में मप्र देश में नंबर एक पर है

भोपाल – प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आज मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक, विधायक ओमकार मरकार, मप्र कांग्रेस के प्रवक्ता और पूर्व विधायक कुणाल चौधरी ने जोबट में नाबालिग बच्ची के साथ हुये सामूहिक बलात्कार की घटना पर पत्रकार वार्ता को संबोधित किया।
श्री मुकेश नायक ने कहा कि यह घटना बेहद निंदनीय और प्रदेश को शर्मसार कर देने वाली घटना है। सत्ता की चकाचौंध में सत्ताधारी लोगों के संरक्षण में घटित हो रही इस तरह की घटनाएं प्रदेश में व्याप्त लचर कानून-व्यवस्था की स्थिति बयां करती है। भाजपा राज में सत्ता से जुड़े लोगों को कानून-व्यवस्था में जहां एक ओर विशेषाधिकार प्राप्त हैं तो वहीं गरीब, वंचित वर्ग के लोगों के लिए अलग कानून का उपयोग भाजपा कर रही है। महिलाओं के साथ बलात्कार, सामूहिक बलात्कार और बलात्कार के बाद उसकी हत्या में मप्र देश में नंबर एक पर है। जोबट में हुई 12 साल की मासूम के साथ बलात्कार की घटना दिल्ली के रोंगटे खड़े कर देने वाले निर्भया कांड की याद दिलाती है।
श्री नायक ने कहा कि भाजपा राज में नारी सशक्तिकरण, महिलाओं का सम्मान और उनकी अस्मिता पर कड़ा प्रहार किया जा रहा है। भारत सरकार की शौचालय योजना को लेकर उन्होंने कहा कि आज इस योजना को पलीता लग रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में ही नहीं शहरी क्षेत्रों में भी कई स्थानों पर महिलाओं को खुले में शौच के लिए जाना पड़ता है, 12000 रूपये देकर शौचालय बनाने की योजना केवल कागजी रह गई हैं।
श्री नायक ने जोबट की घटना का जिक्र करते हुये कहा कि अलीराजपुर जिले में एक शादी समारोह में शामिल होने गई 12 साल की एक लड़की के साथ उसके परिचित तीन नाबालिगों ने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया। घटना को भाजपा प्रत्याशी के सगे रिश्तेदारों द्वारा अंजाम दिया गया, बच्ची की स्थिति बेहद गंभीर है, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। श्री नायक ने इस घटना पर उच्च स्तरीय जांच कर दोषियों पर कड़ी कार्यवाही करने की मांग करते हुये भाजपा पर निशाना साधा।

विधायक एवं मण्डला से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी ओमकार मरकाम ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार हर वर्ग के साथ अन्याय कर रही है। आदिवासी वर्ग पर हुये अत्याचारों की घटनाओं पर उन्होंने कहा कि चाहे नेमावर की घटना हो, खण्डवा, नीचम, झाबुआ की घटना हो जोबट की घटना हो या सीधी का आदिवासी पर पेशाब कांड हो भाजपा का इन घटनाओं से असली चेहरा उजागर होता है। भाजपा वोट कबाड़ने के नाम पर आदिवासियों को लुभाती है लेकिन सच्चाई यह है कि भाजपा दलित, वंचित आदिवासी विरोधी है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता और पूर्व विधायक कुणाल चौधरी ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुये कहा कि जोबट की घटना ने एक बार फिर भाजपा सरकार की कथनी और करनी की पोल खोल दी है। भाजपा के मंत्री, नेता दोहरे चरित्र की राजनीति करते हैं, भाजपा के लोगों का संरक्षण प्राप्त ऐसे लोगों को न तो कानून का खौप हैं और न ही डर, वे बेखौफ होकर इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते हैं, जिससे प्रदेश की जनता में भय का वातावरण निर्मित हो रहा है। कांग्रेस पार्टी ऐसी घटनाओं की कड़ी निंदा करती है और दोषियों पर कार्यवाही कराने के लिए हर कदम उठायेगी।

About Author