May 17, 2024

महंगाई और बेरोजगारी से हर परिवार परेशान है, भाजपा को इसका परिणाम भुगतना होगाः अक्षय बम

इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने अमर उजाला से बातचीत में रखी अपनी बेबाक राय

इंदौर – लोकसभा चुनाव आ चुके हैं और कांग्रेस-भाजपा दोनों दलों के प्रत्याशी चुनाव प्रचार में दिनरात मेहनत कर रहे हैं। इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अक्षय कांति बम चुनाव लड़ रहे हैं और यह उनका पहला चुनाव है। अमर उजाला से बातचीत में उन्होंने कई विषयों पर अपनी बेबाक राय रखी…

प्र. चुनाव की तैयारियां आप किस तरह से कर रहे हैं
उ. इस बार का चुनाव नीचे से ऊपर की ओर है। हमारा सबसे पहला ध्यान बूथ कार्यकर्ता पर है। सबसे पहले हम बूथ मैनेजमेंट कर रहे हैं। मतदाता सूची का प्रशिक्षण चल रहा है, प्रचार सामग्री गली गली में लगाई जा रही है।

प्र. भाजपा का दावा है आठ लाख से अधिक वोट से जीतेंगे
बोलने को तो कोई कुछ भी कह सकता है। भाजपा लिखकर दे सकती है क्या कि वह इंदौर में आठ लाख वोट से चुनाव जीतेगी। इस बार चुनाव परिणाम के बाद भाजपा को कांग्रेस की केस स्टडी करना पड़ेगी की कांग्रेस इतने अच्छे वोट से कैसे जीत गई।
विज्ञापन

प्र. किन बातों पर आप अपनी जीत के लिए आश्वस्त हैं
उ. आज देश में दो ही बड़े मुद्दे हैं। पहला महंगाई और दूसरा बेरोजगारी। जनता आज घर का पेट भी नहीं भर पा रही है। 80 करोड़ लोगों को सरकार फ्री में भोजन दे रही है मतलब साफ है कि 80 करोड़ लोग अपना पेट भी नहीं भर सकते हैं। नौकरियों की बात करें तो दुनियाभर के इंडेक्स साफ दिखा रहे हैं कि भारत में बेरोजगारी चरम पर है। युवा पढ़लिखकर आज घर में बैठकर सिर्फ मोबाइल चला रहे हैं।
विज्ञापन

प्र. मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि कांग्रेस ने जिसे टिकट दिया उन्हें कोई नहीं जानता
उ. उनका कहना सही है क्योंकि ये मेरा पहला चुनाव है लेकिन 13 मई तक सभी मुझे जान लेंगे।

प्र. कांग्रेस की जीत के लिए आप कितने आश्वस्त हैं
उ. भाजपा आज अपने उच्चतम शिखर पर है। यहां से अब उसे नीचे ही गिरना है। गठबंधन का बड़ा फायदा मिलेगा। दिल्ली में आप और दक्षिण भारत में कई बड़ी पार्टियां कांग्रेस के साथ में है। इसका असर दिखेगा और केंद्र में कांग्रेस के गठबंधन वाली सरकार बनेगी।

प्र. भाजपा ने मप्र में किसानों को एमएसपी का सही मूल्य नहीं दिया, इस पर क्या कहेंगे
उ. किसान कर्जदार है, युवा बेरोजगार है और गारंटियों की भरमार है। किसान को भाजपा ने हमेशा ही धोखा दिया है। 54 प्रतिशत जनता सीधे खेती से जुड़ी हुई है। इसके बावजूद किसानों को बार बार धोखा दिया जा रहा है। कांग्रेस की सरकार आएगी तो किसानों को एमएसपी में बिल्कुल सही मूल्य दिया जाएगा।

प्र. कांग्रेस से भाजपा में बड़ी संख्या में नेता गए हैं, इससे क्या फर्क पड़ेगा
उ. कांग्रेस एक सागर है। जो लोग कांग्रेस छोड़कर गए उसने कोई फर्क नहीं पड़ेगा। सागर से दो लोटा पानी निकाल लिया जाए तो कुछ भी फर्क नहीं पड़ता।

About Author