May 16, 2024

तीसरे और आखिरी टी-20 में भारत ने वेस्टइंडीज को 17 रनों से हराया, सीरीज में किया क्लीन स्वीप

कोलकाता. रविवार को खेले गए तीसरे और अंतिम टी-20 में भारत ने वेस्टइंडीज को 17 रनों हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने क्लीन स्वीप करते हुए सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित ओवरों में 5 विकेट खोकर 184 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 167 रन ही बना सकी और मैच हार गई।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत एक बार फिर खराब रही। ऋतुराज गायकवाड मात्र 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला। भारत का दूसरा विकेट 63 पर गिरा। 66 रन पर भारत ने तीसरा और 94 रन पर चौथा विकेट खो दिया। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर ने तेजी से रन बनाते हुए भारत का स्कोर 184 रनों तक पहुंचाया। सूर्यकुमार ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों में 65 रन बनाए। वेंकटेंश अय्यर ने 19 गेंदों में नाबाद 35 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव मैच ऑफ द मैच व मैन ऑफ द सीरीज बने।

निकोलस पूरन ने एक बार फिर खेली बेहतरीन पारी
लक्ष्य का पीछा कर रही वेस्टइंडीज की ओर निकोलस पूरन ने एक बार फिर बेहतरीन पारी खेली और लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ा। इसके अलावा वेस्टइंडीज के बाकी बल्लेबाजों ने निराश किया, जिससे वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित ओवरों में 9 विकेट खोकर 167 रन ही बना सकी और 17 रनों से मैच हार गई।

About Author