April 29, 2024

पीएम मोदी के ‘नमक वाले’ भाषण पर प्रियंका गांधी ने साधा निशाना, कही यह बात

यूपी में विधानसभा चुनाव जारी है, ऐसे में नेताओं की जुबानी जंग खूब देखने को मिल रही है। अब कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने ‘नमक वाले’ भाषण को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि क्या आप अपने बच्चों को इसलिए बड़ा करते हैं कि एक बोरा राशन का इंतजार करते रहें? क्या आप चाहते हैं कि आपके सामने एक ऐसा प्रधानमंत्री हो, जिनकी ये कहने की हिम्मत हो कि देश के बुजुर्गों ने मेरा नमक खाया है। दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने एक सभा को संबोधित करने के दौरान एक बुजुर्ग का किस्सा सुनाते हुए कहा था कि मैंने एक वीडियो देखा, जिसमें एक महिला कह रही है कि मैंने तो मोदी का नमक खाया है, मैं उन्हें धोखा नहीं दूंगी। अब कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीएम मोदी पर पलटवार किया है।

प्रियंका गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘क्या आप अपने बच्चों को इसलिए बड़ा करते हैं कि एक बोरा राशन का इंतजार करते रहें? क्या आप चाहते हैं कि आपके सामने एक ऐसा प्रधानमंत्री हो, जिनकी ये कहने की हिम्मत हो कि देश के बुजुर्गों ने मेरा नमक खाया है।’ पीएम मोदी के बयान का जिक्र कर प्रियंका गांधी ने कहा कि आप चाहते हैं कि प्रधानमंत्री ये सोचे कि आपने उनका नमक खाया है?

प्रियंका गांधी ने कहा कि ‘नमक राजनीतिक दलों ने आपका खाया है। सत्ता आपसे उधार मिली है। सत्ता उनकी नहीं आपकी है। मैं सिर्फ उनकी बात नहीं कर रही हूं बल्कि अपनी भी बात कर रही हूं। कल अगर आप मुझे सत्ता दें, मैं काम न करूं और मेरी मानशिकता ये बन जाए कि एक बोरा राशन देकर मैंने आप पर कोई बड़ा एहसान कर दिया है तो आप मुझे भी खदेड़ देना।’

प्रियंका गांधी ने कहा कि ‘उनकी हिम्मत कैसे हुई कि 70 लाख नौकरी देने का वादा किया और कोई रोजगार नहीं दिया। उनकी हिम्मत कैसे हुई कि वो खुले पशुओं की समस्या पर कुछ नहीं कहते, और कुछ नहीं करते।’ प्रियंका गांधी ने कहा कि नाराज हूं मैं आपसे, शिकायत है मेरी आपसे, क्योंकि आपने इन नेताओं को हिम्मत दी, आप धर्म-जाति के जाल में फंसे हुए हो।

About Author