May 4, 2024

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- देश पर शासन करने वाले लोग फैला रहे नफरत

केरल की दो दिन की यात्रा पर आए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में शासन कर रहे लोग नफरत फैला रहे हैं और देश को बांट रहे हैं। कोझिकोड के मुक्कम मुस्लिम अनाथालय की एक इमारत के उद्घाटन के मौके पर कांग्रेस सांसद ने कहा कि सरकार द्वारा फैलाये नफरत और गुस्से का असर अर्थव्यवस्था पर, बेरोजगारी के बढ़ते स्तर पर और जरूरी वस्तुओं के आसमान छूते दामों पर पड़ता है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि “आज यह साफ है कि हमारे देश में शासन कर रहे लोग गुस्सा और नफरत फैला रहे हैं और देश को बांट रहे हैं। आप सरकार के फैलाये गुस्से का नतीजा देख सकते हैं। आप देख सकते हैं कि हमारी अर्थव्यवस्था को क्या हुआ, बेरोजगारी, महंगाई का स्तर देखिए।” उन्होंने कहा कि लोगों को बांटा जा रहा है और वे मिलकर काम नहीं कर रहे, इसलिए यह हो रहा है। राहुल ने कहा कि लोगों को समझना चाहिए कि अगर पड़ोसी खुश नहीं है तो वे भी कुछ समय बाद खुश नहीं रह सकेंगे।

उन्होंने कहा कि “इसलिए लोगों को दूसरों को खुद की तरह देखना चाहिए. हमारे सामने यही काम है।” कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि नफरत का जवाब नफरत या गुस्से से देने से समाधान नहीं निकलेगा, नफरत से लड़ने का एकमात्र तरीका प्यार और लगाव का है। इससे पहले राहुल गांधी ने आज दिन में वायनाड में कांग्रेस के एक कार्यालय का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि कार्यालय जिले के लोगों के लिए एक साधन की तरह होना चाहिए, निश्चित रूप से हिंसा के लिए नहीं।

About Author