May 3, 2024

सीएम शिवराज को कमलनाथ ने लिखा पत्र, क्रेडिट कार्ड को रिन्यू करने की तारीख आगे बढ़ाने की मांग

मध्यप्रदेश के किसानों के लिए सहकारी समितियों के माध्यम से क्रेडिट कार्ड को रिन्यू करने की आखिरी तारीख 28 मार्च है, अगर इस तारीख तक किसानों ने अपना क्रेडिट कार्ड रिन्यू नहीं कराया तो उसके बाद उन्हें लंबित ऋण की राशि पर ब्याज चुकाना होगा। अब इसी मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीएम शिवराज को पत्र लिखा है। कमलनाथ ने पत्र के जरिए क्रेडिट कार्ड को रिन्यू करने की तारीख आगे बढ़ाने की मांग की है।

बता दें कि कमलनाथ ने जिला सहकारी समितियों के माध्यम से किसान के क्रेडिट कार्डों के नवीनीकरण और ऋण अदायगी की तारीख को पिछले साल के अनुसार बढ़ाए जाने को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। कमलनाथ का कहना है कि ”मौसम की मार के चलते खरीफ की फसलों को भारी नुकसान हुआ था, जबकि सहकारी समितियों के माध्यम से क्रेडिट कार्ड को रिन्यू करने की अंतिम तारीख है 28 मार्च है, ऐसे में क्रेडिट कार्ड को रिन्यू करने की तारीख आगे बढ़ाई जाए।

कमलनाथ ने कहा कि अभी गेहूं की फसल अभी कट रही है, ऐसे में फसल को बिकने में अभी करीब 2 माह का और समय लगेगा। इसलिए कर्ज चुकाने की तारीख आगे बढ़ाई जानी चाहिए। कमलनाथ ने पत्र में लिखा कि कई जिलों में मानसून के दौरान अतिवृष्टि और बाढ़ के कारण खरीफ की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। ऐसे में जब तक रबी की फसल पूरी तरह से बिक नहीं जाती तब तक ऋण चुकाने की तारीख को आगे बढ़ाया जाना चाहिए। कमलनाथ ने सीएम शिवराज से कहा कि तारीख आगे बढ़ने की वजह से किसानों को ऋण अदायगी के लिए पर्याप्त समय मिल जाएगा।

About Author