December 10, 2022

AAP पर बरसे बीजेपी नेता कपिल मिश्रा, विधायकों की खरीद-फरोख्त का लगा आरोप

नई दिल्ली- आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने विधायकों की आज बैठक बुलाई है. यह बैठक सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के निवास स्थान पर होगी. आप के विधायकों की यह बैठक ऐसे समय हो रही है जब उसके विधायक बीजेपी (BJP)पर खरीद-फरोख्त के लिए प्रलोभन देने का आरोप लगा रहे हैं. इस बीच पार्टी सूत्रों का कहना है कि पार्टी नेतृत्व का अपने कुछ विधायकों से संपर्क नहीं हो पाया है. उसे डर सता रहा है कि बीजेपी उसके विधायकों को न तोड़ ले. बुधवार शाम को हुई आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (PAC) की बैठक में तय किया गया था कि विधायकों की बैठक बुलाई जाए.

आप सरकार जनता का ध्यान भटका रही है
वहीं चार विधायकों को समाने लाने से पहले डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दावा किया था कि उन्हें बीजेपी में आने का ऑफर मिला है. लेकिन आम आदमी पार्टी के सामने आए चार विधायकों के नए आरोप को लेकर बीजेपी हमलावर है. शराब नीति को लेकर बीजेपी आर-पार के मूड में है. ऐसे में बीजेपी पर विधायकों के खरीद-फरोख्त के आरोप पर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने बताया कि “मनीष सिसोदिया ने शराब की चोरी की और उसी से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए आप सरकार ये तमाशा कर रही है. जिस सरकार का डिप्टी सीएम शराब मफिया के हाथों बिक चुका हो, जिस सरकार का मंत्री जेल में हो वहां खरीद-फरोख्त की बातें बकवास है.”

दिल्ली में ठेके क्यों खुलवाए?
आगे उन्होंने चारों विधायकों के बीजेपी में आने के सवाल पर कहा कि “कुछ दिनों बाद खबर आएगी कि मनीष सिसोदिया शराब घोटाले में जेल में है. आप सरकार ये जो कुछ भी कर रही यह सिर्फ तमाशा है सवाल सिर्फ ये होना चाहिए कि शराब माफिया के साथ मिलकर दिल्ली की जनता से चोरी क्यों की? दिल्ली में ठेके क्यों खुलवाए? करोड़ों की लेन देन क्यों की? केवल इन्हीं सवालों पर बात होनी चाहिए.”

क्या है पूरा मामला?
आप के चार विधायकों ने बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेस में आरोप लगाया था कि बीजेपी ने उन्हें 20-20 करोड़ रुपये का ऑफर दिया था. उनका कहना था कि उन्हें कहा गया है कि अगर वो बीजेपी में नहीं आए तो उनके खिलाफ भी मनीष सिसोदिया की तरह सीबीआई और ईडी के फर्जी केस किए जाएंगे. आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह का कहना था कि आप के विधायक अजय दत्त, संजीव झा, सोमनाथ भारती और कुलदीप कुमार से बीजेपी नेताओं से संपर्क साधा है.