May 2, 2024

कांग्रेस ने कोर्ट में दी उज्जैन मेयर के चुनाव परिणाम को चुनौती, सभी को नोटिस किया जारी

उज्जैन: उज्जैन महापौर (Ujjain Mayor) के चुनाव परिणाम (Election Result) को कांग्रेस (Congress) ने अदालत (Court) में चुनौती दी है. कांग्रेस की याचिका पर जिला न्यायालय सभी प्रत्याशियों के साथ निर्वाचन अधिकारी को नोटिस जारी किया है. एडवोकेट विवेक गुप्ता ने बताया कि कांग्रेस ने जिला न्यायालय में याचिका दाखिल कर दी है. कांग्रेस की याचिका पर उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह और सभी प्रत्याशियों को नोटिस जारी हो गए हैं. नगर निगम चुनाव (Nagar Nigam Election) में महापौर पद के प्रत्याशी महेश परमार को हार का मुंह देखना पड़ा था. आरोप है कि प्रशासन ने सत्तापक्ष के दबाव में परिणाम उलट दिया. कांग्रेस का तर्क है कि महेश परमार को 836 वोट से विजेता घोषित किया गया था. लेकिन मतगणना में धांधली करते हुए 736 वोट से हरा दिया.

महापौर के चुनाव परिणाम को कांग्रेस ने अदालत में दी चुनौती

विवेक गुप्ता ने बताया कि अदालत के सामने ही अभी बात रखी गई है. अदालत को बताया गया है कि कर्मचारियों ने रिकॉर्डतोड़ मतदान करते हुए कांग्रेस को समर्थन दिया है. बैलेट पेपर में भी कांग्रेस को अधिक वोट मिले हैं. एडवोकेट गुप्ता के मुताबिक अदालत पर पूरा भरोसा है. आने वाले दिनों में मतगणना का पूरा सच सामने आ जाएगा. बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री पारस जैन (Paras Jain) ने कहा है कि कांग्रेस का काम केवल आरोप लगाना है.

जनता को भ्रमित करने के लिए लगाए जा रहे झूठे आरोप-बीजेपी

उज्जैन की जनता ने कांग्रेस को सभी चुनाव में नकार दिया है. कांग्रेस का भविष्य खतरे में दिखाई दे रहा है. यही वजह है कि जनता को भ्रमित करने के लिए झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं. बीजेपी ने महापौर ही नहीं बल्कि नगर निगम के बोर्ड में भी सिक्का जमाया है. बीजेपी के 30 से ज्यादा पार्षद चुनकर आए हैं जबकि कांग्रेस के 20 पार्षदों को भी जीत नहीं मिली है. कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार को बीजेपी प्रत्याशी मुकेश टटवाल ने 736 वोट से हराकर महापौर पद पर कब्जा जमाया था.

About Author