April 28, 2024

राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की कर्नाटक में हुई एंट्री

नई दिल्ली-एक तरफ कांग्रेस (Congress) में सियासत अपने चरम पर है तो दूसरी तरफ ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) का अगला पड़ाव शुक्रवार (30 सितंबर) को कर्नाटक में दाखिल हो गया है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारत जोड़ो यात्रा के 21वें दिन केरल की सीमा पर स्थित चामराजनगर जिले के गुंदलूपेट से होते हुए कर्नाटक में एंट्री कर ली है. कर्नाटक में कांग्रेस की यात्रा को 21 दिन में लगभग 511 किलोमीटर का सफर तय करना है.

कांग्रेस नेताओं को उम्मीद है कि कर्नाटक में इस यात्रा से पार्टी कार्यकर्ताओं को नई ऊर्जा मिलेगी, जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी राज्य में अलग-अलग मौकों पर यात्रा में शामिल होंगी. हालांकि, इसके लिए तारीख की घोषणा अभी नहीं हुई है.

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अब तक 532 किलोमीटर की दूरी तय कर चुकी है. यह यात्रा आज चामराजनगर के ऊटी-कालीकट जंक्शन से शुरू हुई.

भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से हुई थी. शुक्रवार को यात्रा का केरल में आखिरी दिन था. इस यात्रा में अभी कांग्रेस को 3,038 किमी की दूरी और तय करनी है.

About Author