April 30, 2024

महाकाल लोक को लेकर कांग्रेस ने घेरा शिवराज को, श्रेय लेने की राजनीति न करें बीजेपी

उज्जैन- उज्जैन में श्री महाकाल लोक के लोकार्पण को लेकर मध्यप्रदेश की राजनीति भी गरमाई हुई है. कांग्रेस का दावा है कि इस प्रोजेक्ट की पूरी योजना उसके कार्यकाल में बनी थी. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बाद अब उनकी सरकार में वित्त मंत्री रहे तरुण भनोट ने इसे लेकर शिवराज सरकार पर हमला बोला है. जबलपुर में पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस विधायक और पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोट ने तंज कसते हुए कहा है कि श्री महाकाल लोक को इवेंट बनाने की बजाय सरकार को जनता को सच बताना चाहिए क्योंकि उज्जैन में महाकाल लोक बनाने का सपना कांग्रेस सरकार ने देखा था.

उन्होंने वित्त मंत्री रहते हुए कांग्रेस सरकार में श्री महाकाल लोक के लिए साढ़े सात सौ करोड़ रुपए का बजट पास किया था. महाकाल लोक का प्रयास कमलनाथ सरकार का है. तरुण भनोट ने आगे कहा कि महाकाल बाबा हम सबकी आस्था के केंद्र हैं लेकिन बीजेपी इसमें श्रेय लेने की राजनीति ना करें.

इसके साथ ही पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोट ने नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह के अपमान के सवाल पर उन्हें भी सलाह दी कि वे भाजपा के अपमान से व्यथित बिल्कुल भी ना हों. विपक्ष का अपमान करना तो बीजेपी की आदत बन चुकी है. आगामी विधानसभा चुनाव में जब कांग्रेस सत्ता में वापस लौटेगी तो विपक्ष के अपमान की सियासत कांग्रेस खत्म करेगी.

वहीं,भोपाल में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह पत्रकारों से चर्चा में दावा किया कि कमलनाथ सरकार ने उज्जैन की अलौकिक भूमि पर महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर के विकास और विस्तार के लिए न सिर्फ एक समग्र योजना बनाई थी,अपितु उसको मूर्तरूप देना भी प्रारंभ कर दिया था.

अगस्त 2019 को मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में मंत्रालय में आहूत बैठक में महाकाल मंदिर विकास की 300 करोड़ रुपये की इस योजना का विस्तृत ब्यौरा महाकाल मंदिर के पुजारियों और मंत्रिमंडल के सदस्यों के सम्मुख रखा गया,जिसमें फ्रंटियर यार्ड, नंदी हाल का विस्तार, महाकाल थीम पार्क, महाकाल कॉरिडोर, लॉन,पार्किंग आदि का विकास और निर्माण प्रथम चरण में प्रस्तावित किया गया था. 25 फरवरी, 2019 को प्रथम चरण के टेंडर इनवाइट करने के लिए नोटिस जारी किया गया.

महाकाल मंदिर के प्रथम चरण के विकास के लिए 7 मई 2019 को 97 करोड़ रुपये का वर्क ऑर्डर भी जारी कर दिया गया.कमलनाथ सरकार ने इसी प्रकार मप्र स्थित औंकारेश्वर ज्योर्तिलिंग मंदिर निर्माण के लिए भी 150 करोड़ रुपये का प्रावधान किया था.

About Author