November 28, 2022

कांग्रेस की “भारत जोड़ो यात्रा” पहुंची कर्नाटक, किसानों, मजदूरों, गरीब वर्गों की समस्या करेंगे हल-राहुल

नई दिल्ली- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की अगुवाई में कन्याकुमारी से 7 सितंबर को शुरू की गई काग्रेंस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का आंध्र प्रदेश का पहला चरण शुक्रवार को संपन्न हो गया और एक बार फिर यहां से वह पड़ोसी राज्य कर्नाटक की सीमा में पहुंच चुके हैं. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के कई बड़े नेता व कार्यकर्ता भी उनके साथ नजर आए.

आंध्र प्रदेश में मंत्रालयम में रातभर रुकने के बाद राहुल गांधी ने शुक्रवार सुबह एक बार फिर पदयात्रा शुरू की और रायचूर के रास्ते पदयात्रा से कर्नाटक की सीमा में प्रवेश किया. साथ ही राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार की रात को मंत्रालयम स्थित गुरु राघवेंद्र स्वामी मठ जाकर विशेष पूजा-अर्चना भी की थी.

भारत जोड़ो यात्रा आंध्र प्रदेश में दो चरणों में अनंतपुरमू जिले और कुरनूल जिलों से होकर गुजरी थी. पहले चरण में पदयात्रा 14 अक्टूबर को केवल कुछ घंटों के लिए ठहरी थी तो वहीं यात्रा दूसरी बार 18 अक्टूबर से चार दिन के लिए आंध्र प्रदेश में पदयात्रा की गई. प्रदेश में काग्रेंस नेता राहुल गांधी को लोगों से आपार समर्थन और प्रेम भी मिला था.

आंध्र प्रदेश में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लोगो से बहुत समर्थन और प्यार मिला. उस दौरान कांग्रेस नेता से मिलने के लिए बड़ी संख्या में लोगों का हुजूम भी नजर आया. राहुल गांधी की पदयात्रा को आंध्र प्रदेश में मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया पर उन्होने कहा कि हमारी पार्टी के नेता भी लोगों से मिली इस उत्साह व प्रतिक्रिया से काफी हैरान हैं. भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लोगों से मिले अनंत प्रेम को राज्य में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए एक बेहद अच्छी शुरुआत बताया.

प्रदेश में किसानों, मजदूरों, गरीब वर्गों की समस्या करेंगे हल-राहुल

आंध्र प्रदेश से अलग होकर तेलंगाना राज्य के गठन के बाद कांग्रेस आंध्र प्रदेश में अपना आधार खो चुकी है परंतु अब लोगों से मिलें आपार सर्मथन से पुन: कांग्रेस यहां अपना आधार मजबूत कर सकती है. अपनी यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने पाया कि आंध्र प्रदेश में किसानों, मजदूरों और गरीब लोगों को कई पेरशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि वे इस वर्ग के लिए काम करेंगे क्योंकि इस वर्ग ने कांग्रेस को खड़ा करने में काफी अहम भूमिका निभाई है.