May 4, 2024

मध्यप्रदेश में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को मिली अपार सफलता, विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियां शुरू

भोपाल- मध्य प्रदेश में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के सफल होने के बाद अब प्रदेश कांग्रेस ‘हाथ से हाथ जोड़ों यात्रा’ (Haath se Haath Jodo Yatra) निकालने जा रही है. इस यात्रा के माध्यम से कांग्रेसी प्रदेश में हर घर पहुंचेंगे और दरवाजे पर भारत जोड़ों यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के स्टीकर भी लगाएंगे. कांग्रेस ने जिला स्तर पर कार्यकर्ता मेला और राज्य स्तर पर कार्यकर्ता महासंगम का भी प्लान बनाया है. बता दें कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव 2023 को एक मिशन के रूप ले रही है. राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा को प्रदेश में मिले समर्थन के बाद अब कांग्रेस नए कार्यक्रम शुरू करने जा रही है.

इसके तहत गांव और ब्लॉक स्तर पर पदयात्राएं, जबकि जिला स्तर पर कार्यकर्ता मेला और राज्य स्तर पर कार्यकर्ता महासंगम का आयोजन होगा. हाथ से हाथ जोड़ों पदयात्रा के दौरान हर गांव और पोलिंग बूथ को कवर करते हुए दो महीने पदयात्रा होगी. यह प्रत्येक ब्लॉक में एक माह में होगी हर गांव में बैठक होगी. डोर टू डोर जनसंपर्क किया जाएगा. यात्रा के मूल संदेश के साथ राहुल का पत्र बांटा जाएगा. मोदी सरकार के खिलाफ चार्जशीट बांटी जाएगी और प्रत्येक दरवाजे पर भारत जोड़ों यात्रा का स्टीकर भी चिपकाया जाएगा.

वरिष्ठ नेता करेंगे संबोधित
बता दें कि कांग्रेस के मिशन 2023 के तहत हर जिले में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. इन सम्मेलनों को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे. वे कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने की सीख देंगे. इसी तरह राज्य स्तर पर कार्यकर्ता महासंगम होगा, इसका समापन कांग्रेस की महारैली में होगा.

गांधी चौपालों का आयोजन
गौरतलब है कि कांग्रेस मिशन 2023 के लिए पूरी ताकत से लग गई है. कांग्रेस प्रदेश में गांधी चौपालों के माध्यम से भी आमजनों के बीच पहुंच रही है. अब तक पूरे प्रदेश में पांच हजार से अधिक गांधी चौपालों का आयोजन किया जा चुका है. गांधी चौपालों के दौरान कांग्रेस के बड़े नेता शामिल होकर ग्रामीणों की समस्याएं सुन रहे हैं. छिंदवाड़ा में तो स्वयं कमलनाथ ने गांधी चौपाल में हिस्सा लेकर ग्रामीणों की समस्या सुनी थी.

About Author