May 4, 2024

भारत जोड़ो यात्रा में छलका मुसलमानों का दर्द, बोले- केवल वोट के लिए याद करते हैं

नई दिल्ली- राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का मंगलवार को राजस्थान में 9वां दिन है। यात्रा सुबह सवाई माधोपुर में खंडार के जीनापुर से शुरू हुई। 10 बजे यात्रा सूरवाल बाइपास पहुंची। राहुल की यात्रा दुब्बी बनास गांव में विराम लेगी।

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक बेरोजगार उर्दू टीचर ने राहुल गांधी से मुलाकात की। जिसमें बेरोजगार शिक्षक ने सरकार के स्टाफिंग पैटर्न की शिकायत की। इकराम अहमद ने कहा कि मुसलमानों को केवल वोट बैंक समझा जाता है। केवल वोट के लिए याद किया जाता है लेकिन जब मुसलमान को हक देने की बात आती है तो वह नहीं मिलता। उर्दू टीचर की भर्ती इसका उदाहरण है।

शिक्षक की शिकायत के बाद राहुल गांधी ने गोविंद सिंह डोटासरा से शिक्षक की नाराजगी का कारण पूछा। युवा इकराम ने राहुल से कहा कि 2021 के बजट में 2100 उर्दू शिक्षकों की भर्ती की घोषणा की थी लेकिन केवल 300 की भर्ती की। स्टाफिंग पैटर्न बदला गया, तब ये गोविंद सिंह डोटासरा ही शिक्षा मंत्री थे। इनके कार्यकाल में ही स्टाफिंग पैटर्न बदले जाने से उर्दू शिक्षक की भर्ती अटकी है। इस पर डोटासरा ने अपनी सफाई दी।

राहुल गांधी ने डोटासरा से कहा कि युवाओं की रोजगार नौकरी की दिक्कतों को हर हाल में दूर किया जाए। उसके बाद राहुल गांधी ने बेरोजगार उर्दू टीचर को गले लगाया और अल्पसंख्यकों की समस्या दूर करने का आश्वासन दिया।

भारत जोड़ो यात्रा सूरवाल बाईपास तक पहले फेज में यात्रा 13.2 किलोमीटर तक चलेगी। यहीं यात्रा का लंच ब्रेक होगा। लंच ब्रेक के बाद 3:30 बजे से यात्रा फिर शुरू होगी। सूरवाल बाईपास से दुब्बी बनास तक भारत जोड़ो यात्री 9.2 किमी तक का सफर तय करेंगे। शाम को दुब्बी बनास तक यात्रा होगी, यह यात्रा का आखिरी पड़ाव है।

About Author