April 29, 2024

बात चाहे नोटबंदी की हो या फिर जीएसटी की, सभी कदम पूंजीपतियों के लिए उठाए गए, हिमाचल प्रदेश में बोले राहुल गांधी

नई दिल्ली- कन्याकुमारी से जम्मू की तरफ चली राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अपने 124वें दिन हिमाचल प्रदेश पहुंची. यहां जिला कांगड़ा के इंदौरा में राहुल गांधी ने पैदल यात्रा की. हिमाचल प्रदेश में राहुल गांधी 24 किलोमीटर पैदल चले. उनके साथ हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू , उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह समेत पार्टी के सभी 40 विधायक मौजूद रहे. इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पहले यात्रा का रूट अलग था, लेकिन हिमाचल के लिए इस यात्रा का रूट बदला गया.

राहुल गांधी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश को और अधिक दिन दिए जाने थे, लेकिन 30 जनवरी को श्रीनगर पहुंचने की वजह से हिमाचल कम ही समय मिला. इस दौरान राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि आज सभी संवैधानिक संस्थाओं पर आरएसएस और बीजेपी का कब्जा है. उन्होंने इशारों में पूंजीपतियों पर निशाना साधते हुए कहा कि आज देश को सिर्फ दो ही व्यक्तियों के लिए चलाया जा रहा है. राहुल गांधी ने कहा कि देश भर में फैलाई जा रही नफरत के खिलाफ भारत जोड़ो यात्रा अपना असर दिखा रही है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि देश में लगातार बेरोजगारी और महंगाई बढ़ रही है. सरकार जो भी कदम उठाती है, वह सिर्फ बड़े लोगों के लिए उठाती है. उन्होंने कहा कि आम जनता के बारे में बीजेपी सरकार कुछ नहीं कर रही. उन्होंने कहा कि बात चाहे नोटबंदी की हो या फिर जीएसटी की के सभी कदम पूंजीपतियों के लिए उठाए गए. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार ने किसान कानून भी बड़े लोगों के लिए लाए थे. उन्होंने कहा कि देश को एकता में बांधने और प्यार बांटने के लिए इस यात्रा की शुरुआत की गई है. उन्होंने कहा कि इस यात्रा से बड़ा बदलाव आया है और उन्होंने भी बहुत कुछ सीखा है.

About Author