April 29, 2024

मध्य प्रदेश कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक, ‘मिले कदम-जुड़े वतन यात्रा’ को हरी झंडी दिखाएंगे कमलनाथ

भोपाल- मध्य प्रदेश कांग्रेस की आज एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई है. बैठक मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बुलाई है. इसमें कांग्रेस के सभी प्रकोष्ठों के प्रमुखों और पदाधिकारिओं को आमंत्रित किया गया है.बैठक के दौरान मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की नई टीम के गठन से लेकर संगठन कार्यप्रणाली की समीक्षा की जाएगी.इसके साथ ही साथ बीते वर्षों में विभिन्न प्रकोष्ठ के द्वारा किए गए कामकाज का ब्यौरा भी मांगा जाएगा. कमलनाथ आज ‘मिले कदम-जुड़े वतन यात्रा’को हरी झंडी भी दिखाएंगे. कांग्रेस के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की इस यात्रा के दौरान प्रदेश सरकार की कमियों को उगार किया जाएगा.

क्या कर सकते हैं कमलनाथ

सूत्रों की माने तो कमलनाथ निष्क्रिय सदस्यों को अपने पदभार से मुक्त करने के मूड में दिखाई दे रहे हैं.इसके साथ ही साथ मध्य प्रदेश के विभिन्न इलाकों में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष को लेकर भी स्थिति स्पष्ट की जा सकती है. नई पीसीसी के गठन को लेकर भी चर्चा की संभावना है. चुनावी साल में कमलनाथ लापरवाही बरतने के मूड में नजर नहीं आ रहे हैं. हर बूथ से लेकर संभागीय स्तर तक पार्टी को मजबूत करने का एजेंडा लगभग उन्होंने तैयार कर लिया है.

इसी के चलते आज से मध्य प्रदेश में ‘मिले कदम-जुड़े वतन यात्रा’ का आयोजन भी किया जा रहा है.इस दौरान कांग्रेस की पिछड़ा वर्ग ईकाई की ओर से करीब 1464 किलोमीटर की पदयात्रा की जाएगी. इस यात्रा को आज कमलनाथ हरी झंडी दिखाएंगे. इस यात्रा का उद्देश्य सरकार की कमियों को जनता तक पहुंचाना है.

मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव

मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव इस साल के अंत में कराए जाएंगे. इसके लिए कांग्रेस जमकर तैयारी कर रही है. कांग्रेस के नेता इस बार कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं.वो हर हाल में अपने 2018 के प्रदर्शन को सुधारना चाहते हैं. जिससे वो प्रदेश में अपनी स्पष्ट बहुमत की सरकार बना सकें.

About Author