April 29, 2024

एमपी के कृषि मंत्री कमल पटेल पर किसान ने लगाया आरोप, जमानत पर बन रहे रोड़ा

भोपाल- मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल पर उन्हीं की विधानसभा क्षेत्र के एक किसान ने आरोप लगाया है.किसान ने मंत्री पटेल पर आरोप लगाया है कि मंत्री मेरे बेटे को जेल से बाहर नहीं आने दे रहे हैं.मेरा बेटा आदमी आदमी पार्टी का हरदा जिलाध्यक्ष है.मेरा बेटा जनहित के लिए लगातार संघर्ष करता है.राजनीतिक रंजिश के कारण कृषि मंत्री कमल पटेल मेरे बेटे की जमानत नहीं होने दे रहे हैं.जबकि बेटे पर 151 की धारा लगी है,जिसकी जमानत एसडीएम कोर्ट से ही होनी है.हालांकि इस मामले में मंत्री पटेल का तर्क है किसान कांग्रेसियों के बहकावे में आ रहे हैं.

किसान ने क्या कहा है

आम आदमी पार्टी के हरदा जिले के अध्यक्ष आनंद जाट के पिता दीपचंद्र जाट ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि मेरा बेटा आनंद जाट आप का जिलाध्यक्ष है.सोशल मीडिया पर जनहित की बातें रखता है.यह बात प्रदेश के कृषि पटेल को नागवार गुजरती है.इसी वजह से कृषि मंत्री पटेल ने कघेलाउबारी गांव के जाहिद खान नामक व्यक्ति से बेटे की झूठी शिकायत करके उसे जेल में बंद करवा दिया है. पांच दिन बाद भी बेटे को धारा 151 में एसडीएम कोर्ट से जमानत नहीं दी जा रही है.

किसान दीपचंद्र जाट ने बताया,” मेरे बेटे आनंद जाट ने हरदा-खिरकिया मार्ग जर्जर होने के कारण बीते एक साल में 108 लोगों की वाहन दुर्घटना में मौत की जानकारी को लेकर सोशल मीडिया पर कमेंट्स किया था.आनंद की इस बात को समूचे हरदा के लोगों ने सराहा,बस यही बात कृषि मंत्री पटेल को नागवार गुजर गई. मेरे बेटे की बढ़ती लोकप्रियता देख उन्होंने झूठे केस में आनंद को फंसा दिया.आनंद को धारा 151 में गिरफ्तार कर जिला जेल भेजा गया है.किंतु पांच दिनों बाद भी एसडीएम न्यायालय से जमानत नहीं दी जा रही है.”

कौन कर रहा है जमानत का विरोध

आनंद जाट के पिता ने आरोप लगाते हुए कहा है कि वो अब तक बेटे की जमानत के लिए कलेक्टर व एसडीएम से गुहार लगा चुके हैं. लेकिन जमानत नहीं मिल रही है. किसान का कहना है कि मेरे बेटे को जेल में धमकाया जा रहा है.कृषि मंत्री पटेल के दबाव में अधिकारी आनंद जाट को जमानत नहीं दे रहे हैं. जिले में लोगों के मौलिक अधिकारों का खुलेआम हनन हो रहा है.

वहीं इस मामले में कृषि मंत्री पटेल का कहना है कि इस मामले में से उनका कोई लेना-देना नहीं है.आनंद की जमानत पर मैंने कोई आपत्ति नहीं की. आनंद का परिवार कांग्रेसियों के बहकावे में आकर मेरे ऊपर बेबुनियाद आरोप लग रहा है.

About Author