April 27, 2024

कांग्रेस की सरकार आने पर राज्य की महिलाओं को प्रति माह 1500 रुपए देगी सरकार, कमलनाथ ने किया ऐलान

भोपाल- मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत के साथ ही प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों का बिगुल बज चुका है। बीती शाम पूर्व सीएम कमल नाथ के आवास पर हुई कांग्रेस विधायकों की बैठक में आगामी चुनावों को लेकर रोडमैप पर चर्चा हुई। बैठक में यह तय किया गया कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर राज्य की महिलाओं को प्रति माह 1500 रुपए दिए जाएंगे।

सोमवार को आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया कि जल्द ही इस योजना को कांग्रेस के वचन पत्र से जोड़ा जाएगा। वहीं प्रदेश में शुरू होने वाली लाडली बहना योजना के मुकाबले कांग्रेस का वादा महिलाओं की अधिक आबादी के लिए है। कांग्रेस इस योजना में प्रदेश में 18 वर्ष से 60 वर्ष के आयु वर्ग की तमाम महिलाओं को इस योजना का लाभ देने की तैयारी कर रही है।

जबकि शिवराज सरकार की लाडली बहना योजना के अंतर्गत सिर्फ आर्थिक तौर पर अक्षम परिवारों से आने वाली महिलाओं को ही इस योजना का लाभ देने वाली है। वहीं शिवराज सरकार प्रति माह हज़ार रुपए ही लाभार्थी महिलाओं को देने वाली है।

कांग्रेस प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने शिवराज सरकार की लाडली बहना योजना पर भी निशाना साधा। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि लाडली बहना योजना हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना की नकल है। मध्य प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार आएगी तब हिमाचल की तर्ज पर ही कांग्रेस पार्टी महिलाओं को प्रति माह 1500 रुपए देगी।

कमल नाथ के घर हुई बैठक में पीसीसी चीफ ने तमाम विधायकों को बजट सत्र में उपस्थित तथा शिवराज सरकार के अठारह सालों का हिसाब मांगने के लिए तत्पर रहने के निर्देश दिए। इसके साथ ही पीसीसी चीफ ने विधायकों के हिदायत दी कि वे सदन की कार्यवाही के दौरान अपना संयम न खोएं क्योंकि शिवराज सरकार कांग्रेस पर आरोप लगाकर बजट सत्र को रोकने के प्रयास कर सकती है। इसके साथ ही कमल नाथ ने सभी विधायकों को अभी से अपने अपने क्षेत्रों में जाकर जनता से संवाद स्थापित करने के निर्देश दिए।

About Author