May 15, 2024

सोनिया गांधी की तबीयत हुई ख़राब, गंगा राम अस्पताल में हुई भर्ती

नई दिल्ली- कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की शुक्रवार (3 मार्च) को अचानक तबीयत खराब हो गई. जानकारी के मुताबिक, सोनिया गांधी को बुखार आने के बाद सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. अस्पताल की ओर से कहा गया है कि सोनिया गांधी अभी निगरानी में हैं और उनके मेडिकल टेस्ट किए जा रहे हैं. हालांकि हालत अभी स्थिर बताई गई है.

सोनिया गांधी का चेस्ट मेडिसिन डिपार्टमेंट के सीनियर कंसल्टेंट डॉ. अरूप बासु की निगरानी में इलाज चल रहा है. सूत्रों के मुताबिक कोई गंभीर बात नही है, सांस लेने में तकलीफ जो वो पिछले कुछ समय से झेल रहीं जिसकी वजह से उन्हें अक्सर निबुलाइज़ भी कराया जाता है उन्हीं कारणों से भर्ती कराया गया है. सर गंगाराम अस्पताल ट्रस्ट के चेयरमैन डॉ. डीएस राणा ने सोनिया गांधी की हेल्थ रिपोर्ट को नार्मल बताया है.

जनवरी में भी हुई थीं बीमार

बता दें कि कांग्रेस की पूर्व अध्यक्षा को फेफड़ों से संबंधित समस्या है. सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें 4 जनवरी को भी सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उस वक्त वह अपने रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल में भर्ती हुई थीं. भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के कारण उन्हें सांस लेने में तकलीफ का सामना करना पड़ा था. 10 जनवरी को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी.

About Author