May 18, 2024

रोजाना राष्ट्रवाद का ढिंढोरा पीटने वाले लोगों ने जवानों के साथ ऐसा विश्वासघात किया है, जो पहले कभी नहीं हुआ – मल्लिकार्जुन खड़गे

सशस्त्र बलों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में 2 लाख से ज्यादा पद खाली पड़े हैं – खड़गे

नई दिल्ली – कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि रोजाना राष्ट्रवाद का ढिंढोरा पीटने वाले लोगों ने जवानों के साथ ऐसा विश्वासघात किया है, जो पहले कभी नहीं हुआ।खड़गे ने कहा कि सेना में मेजर और कैप्टन स्तर पर अधिकारियों की कमी है। सशस्त्र बलों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में 2 लाख से ज्यादा पद खाली पड़े हैं।
खड़गे ने ट्विटर पर राज्यसभा के हवाले से आर्म्ड फोर्स में खाली पदों के आंकड़े शेयर किए हैं। उन्होंने कैप्शन में लिखा- सरकार की अग्निपथ योजना इस बात का सबूत है कि उनके पास सैनिकों के लिए पैसे नहीं हैं।
मोदी सरकार ने वन रैंक, वन पेंशन को लागू करने को लेकर रक्षा बलों के साथ विश्वासघात किया। मोदी सरकार और भाजपा के लिए राष्ट्र की सुरक्षा प्राथमिकता नहीं है, उनकी प्राथमिकता जनादेश के साथ विश्वासघात करना है।
इंडियन एक्सप्रेस ने भी 3 जुलाई को इससे जुड़ी एक रिपोर्ट पब्लिश की है। रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय सेना में आर्मी मेडिकल कोर और आर्मी डेंटल कोर समेत 8,129 अधिकारियों की कमी है। इसी तरह नौसेना में 1,653 और भारतीय वायु सेना में 721 अधिकारियों की कमी है।
सेना की यूनिट्स में अधिकारियों की कमी को पूरा करने के लिए सरकार विभिन्न मुख्यालयों में स्टाफ अधिकारियों की पोस्टिंग को कम करने की प्लानिंग कर रही है। वहीं, मेजर और कैप्टन जैसे पदों पर पहले रह चुके अधिकारियों को उन पदों पर तैनात करने की तैयारी कर रही है।

About Author