May 18, 2024

Guna me bole purv CM digvijaye Singh

गुना में बोले पूर्व CM दिग्विजय सिंह

गुना – राज्यसभा सांसद और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने सोमवार को गुना जिले के बीनागंज में कांग्रेस नेताओं और पदाधिकारियों की बैठक ली। ग्वालियर-चम्बल संभाग में आ रही राहुल गांधी की न्याय यात्रा से संबंधित तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे। यात्रा से जुड़ी जानकारी देते हुए दिग्विजय सिंह ने बताया कि राहुल गांधी मार्च महीने के पहले सप्ताह में ग्वालियर-चम्बल संभाग का दौरा करेंगे। गुना पहुंचने पर रोड शो करते हुए वह राघौगढ़ पहुंचेंगे, जहां एक विशाल रथ सभा आयोजित होगी।
इससे पहले पूर्व सीएम ने राहुल गांधी की न्याय यात्रा के रूट से लेकर सभा और रोड शो की कार्यकर्ताओं को जानकारी देते हुए बताया कि सभी को इस न्याय यात्रा से आमजन को जोडऩा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी बेरोजगारों, गरीबों और शोषितों की आवाज उठा रहे हैं। उनके अलावा देश में ऐसा कोई नेता नहीं है जो केंद्र की जनविरोधी सरकार के खिलाफ मुखर नजर आ रहा हो। बैठक के दौरान आगामी लोकसभा चुनाव पर भी दिग्विजय सिंह ने कार्यकर्ताओं से संवाद किया। उन्होंने विधानसभा चुनाव की तर्ज पर लोकसभा में भी स्थानीय नेताओं को पोलिंग बूथ जिताने की जिम्मेदारी सौंपी है।

पोलिंग पर प्रमाणित होगी कार्यकर्ताओं की क्षमता

दिग्विजय सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में किसी को कहीं जाने की जरूरत नहीं है। हर नेता की क्षमता पोलिंग बूथ पर नजर आएगी। उन्होंने सख्त लहजे में कहाकि अभी उनके पास राज्यसभा के लिए 2 साल का कार्यकाल बचा हुआ है। लेकिन जब तक लोकसभा चुनाव के अंतर्गत पोलिंग बूथ का नतीजा नहीं आ जाता है, वह किसी को भी सांसद निधि नहीं देंगे।

पेयजल संकट पर जताई चिंता

प्रदेश के पूर्व CM दिग्विजय सिंह ने जिले के चांचौड़ा, कुंभराज इलाके को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इलाके में सूखे की स्थिति निर्मित हो रही है। पीने के पानी का भी गर्मी में जंकत रहेगा। इसलिए राज्य शासन को तत्काल सर्वे कराकर सूखाग्रस्त घोषित करना चाहिये। दिग्विजय सिंह ने सोमवार को सोशल प्लेटफॉर्म X पर लिखा- “गुना जिले के चांचौड़ा, कुंभराज क्षेत्र में सूखे की स्थिति निर्मित हो रही है। फसल कमजोर हुई है और पीने के पानी का भी गर्मी में भारी संकट रहेगा। राज्य शासन को तत्काल सर्वे करवा कर सूखा प्रभावित क्षेत्र घोषित किया जाना चाहिए।”

About Author