May 18, 2024

ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों का अशोकनगर में चक्काजाम

अशोकनगर – अशोकनगर में ओलावृष्टि से प्रभावित शाढौरा तहसील क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक गांवों के ग्रामीणों ने सड़क पर पहुंचकर चक्का जाम किया। सेजी चौराहा व चारौदा तिराहा पर ग्रामीणों ने सड़क पर पहुंचकर रास्ता रोक दिया। किसान सुबह के समय सड़क पर पहुंचे, ट्रैक्टर ट्राली व बाइक सड़क पर रखकर रास्ते में बैठ गए। कुछ किसान सड़क पर ही लेट गए। जिससे दोनों और वाहनों की कतारे लग गई।
जैसे ही चक्का जाम की सूचना, प्रशासन को लगी तो शाढौरा तहसीलदार आनंद जैन, नायब तहसीलदार, अशोकनगर नायब तहसीलदार अमित तिवारी, एसडीओपी विवेक शर्मा सहित पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और ग्रामीणों से चर्चा की। इसी बीच ग्रामीणों का चक्का जाम लगभग 4 घंटे से अधिक समय तक चलता रहा।
लगभग 12 के करीब ग्रामीणों ने प्रशासन को अपनी मांगों का आवेदन दिया, जिसके बाद सभी लोग सड़क से हटे, तब जाकर वहां निकल सके। इस चक्का जाम में सेजी चौराहे पर पहाड़ा, मढ़ी नामदार सेजी, सैमरी व आपस के गांव के लोग थे इसी तरह चारौदा तिराहा के पास चारौदा, सिलावन, पीलीघटा व खेजरा गांव के लोग शामिल थे।

यह रखी मांगें

जिन गांवों में ओलावृष्टि होने के कारण फसलों में नुकसान हुआ है उन्होंने अपनी मांगों का मौके पर पहुंचे प्रशासन को ज्ञापन दिया, जिसमें उन्होंने मांग रखी है कि उनकी खराब फसलों का जल्द सर्वे कराकर उचित मुआवजा दिया जाए। जिसमें गेहूं, चना, मसूर, सरसों व धनिया की फसल का 100 प्रतिशत नुकसान हुआ है। किसान क्रेडिट कार्ड माफ किए जाएं बिजली बिल माफ हो, पशुधन हानि का का मुआवजा दिया जाये।

About Author