May 2, 2024

सिंघार से भोपाल में मिले धार के कांग्रेस प्रत्याशी

उम्मीदवार बदलने की खबरों पर मुवेल बोले- BJP बौखलाई, इसलिए ऐसी बातें फैला रही

भोपाल – धार लोकसभा सीट पर उम्मीदवार बदलने की खबरों के बीच शुक्रवार को धार से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी राधेश्याम मुवेल भोपाल पहुंचे, और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार से मुलाकात की। भोपाल में नेता प्रतिपक्ष के सरकारी आवास पर करीब आधे घंटे तक दोनों के बीच चर्चा हुई। इसके बाद राधेश्याम मुवेल ने टिकट बदलने की खबरों को बीजेपी की बौखलाहट बताया। मुलाकात के बाद टिकट बदलने की खबरों पर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा- नहीं अभी तो ऐसी कोई बात नहीं है। ये मैं आप सब को स्पष्ट कहना चाहता हूं।

कांग्रेस प्रत्याशी मुवेल ने सवालों के जवाब दिए…

सवाल- ऐसा कहा जा रहा है कि आप टिकट मिलने के बाद सक्रिय नहीं हैं। कार्यालय तक शुरू नहीं हुआ?
मुवेल- बीजेपी को जलन हो रही है क्योंकि धार लोकसभा क्षेत्र के 80 प्रतिशत गांवों में मेरा दौरा हो चुका है। रही बात कार्यालय खोलने की तो, नामांकन भरने के बाद ही हम कार्यालय खोलते हैं।

सवाल- क्या धार में कांग्रेस का कैंडिडेट बदला जा रहा है?
मुवेल- ये सिर्फ और सिर्फ भाजपा बौखलाई हुई है। हम धार लोकसभा जीत रहे हैं।

सवाल- कहीं ऐसा तो नहीं कांग्रेस में अंदर टिकट बदलने को लेकर कुछ चल रहा है?
मुवेल- कांग्रेस में 15 सालों से धरातल पर काम कर रहा हूं। लोकसभा अध्यक्ष रहा हूं। पॉपुलर चेहरा हूं। बीते 15 सालों से एक्टिव हूं। इसलिए धार में कांग्रेस चुनाव जीतेगी।

मुवेल को बदलकर कन्नौज के नाम की चर्चा थी
गुरुवार को यह चर्चा सामने आई कि धार में कांग्रेस के प्रत्याशी राधेश्याम मुवेल सक्रिय नहीं हैं। ऐसे में धार सीट पर कांग्रेस मुवेल की जगह जयस के नेता महेंद्र कन्नौज को चुनाव लड़ा सकती है। 2019 के लोकसभा चुनाव में कन्नौज ने कांग्रेस नेताओं के समझाने पर नामांकन वापस ले लिया था।

हाईकमान ने उमंग से पूछी राय
सूत्रों की मानें तो कांग्रेस आलाकमान की ओर से नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार से दो दिन पहले धार को लेकर राय ली गई है। उमंग से यह भी पूछा गया कि क्या उम्मीदवार बदलने की जरूरत है? क्या पार्टी कैंडिडेट बदलती है तो आप लड़ने के लिए तैयार हैं। सूत्र बताते हैं कि उमंग ने टिकट बदलने से आलाकमान को इनकार कर दिया है। अब बदलाव की संभावना लगभग खत्म हो गई है।

About Author