April 30, 2024

बाबा साहेब अम्बेडकर द्वारा बनाए गए संविधान की रक्षा हम अपनी शहादत देकर भी करेंगे: जीतू पटवारी

अंबेडकर जयंती पर जीतू पटवारी ने बोर्ड आफिस चौराहे पर स्थित प्रतिमा स्थल पर माल्यार्पण किया,

भोपाल – संविधान निर्माता, भारत रत्न, डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की 133 वीं जयंती पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी सहित अन्य कांग्रेसजनों ने आज बोर्ड आफिस चौराहा स्थित अंबेडकर जी की प्रतिमा स्थल पर पहुंचकर उनकी प्रतिमा पर जय भीम का नारा लगाते हुये माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर उनका पुण्य स्मरण किया। इसके बाद प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेसजनों ने अंबेडकर जी के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर उनका पुण्य स्मरण किया।
मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भोपाल में बोर्ड अफिस स्थित भारत रत्न बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया एवम बाबा साहब को नमन कर जय भीम का नारा लगाया। श्री पटवारी ने बाबा साहब के विचारों को याद करते हुए कहा कि कमजोरों की लड़ाई लड़ने में बाबा साहब ने अपना जीवन न्यौछावर कर दिया।
श्री पटवारी ने कहा कि आज इस पवित्र दिन पर मैं बाबासाहेब अम्बेडकर को याद करता हूँ तथा उनके द्वारा बनाए गए देश के संविधान की रक्षा हम अपनी शहादत भी देकर करेंगे इस बात का हम सब प्रण लेते हैं। आज संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ.भीमराव अंबेडकर जी की जयंती पर हम सभी संविधान बचाने का प्रण लें क्योंकि यह चुनाव संविधान और लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है।
श्री पटवारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की विनाशक सोच संविधान और लोकतंत्र को समाप्त करने के लिए कुचक्र तैयार कर रही है, लेकिन देश की जनता इनके मंसूबों को पूरा नहीं होने देगी, बाबा साहब के हर एक अनुयायी-हर देशवासी को संविधान बचाने का संकल्प लेने की आवश्यकता है। नफ़रत और गुमराह करने की राजनीति के बल पर सत्ता में बैठी भारतीय जनता पार्टी की अवधारणा बाबा साहब की मंशा के विरुद्ध है इसलिए संविधान और लोकतंत्र को कुचलने के लिए कुचक्र भाजपा तैयार कर रही है।
श्री पटवारी ने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश समेत पूरे देश में भाजपा की डबल अत्याचारी सरकार में दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों एवं कमजोरों पर अन्याय एवं अत्याचार अभूतपूर्व रूप से बढ़ता जा रहा है। भाजपा सरकार ने 400 पार का नारा संविधान बदलने के लिए लगे है इसकी पुष्टि भाजपा के सांसद कर चुके है। हम सबको मिलकर संविधान की भावना अनुरूप बाबा साहब के सपनों का भारत बनाना है।
प्रतिमा स्थल एवं प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक, पूर्व मंत्री पी.सी. शर्मा, विधायक आरिफ मसूद, श्री अरूण श्रीवास्तव, कुणाल चौधरी, सी.पी. मित्तल, राजीव सिंह, जे.पी. धनोपिया, जिला शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रवीण सक्सेना एवं जिला (ग्रामीण) कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनोखी मानसिंह पटेल, रवि सक्सेना, जितेन्द्र मिश्रा, प्रियंका शर्मा, जयश्री हरिकरण, अभिषेक शर्मा, राकेश चतुर्वेदी, महेन्द्र सिंह, गुड्डू चौहान, मोनू सक्सेना, हेमंत नरवरिया, सीताराम यादव, मुईनउद्दीन सिद्वीकी सहित अन्य कांग्रेसजन उपस्थित थे।

About Author