May 1, 2024

हेल्थ मिनिस्टर के जिले में तड़प रहा हीमोफीलिया का मरीज

जीतू पटवारी चीफ ने ट्वीट किया वीडियो, मरीज का भाई बोला-चार दिन से डॉक्टर देखने तक नहीं आए

रीवा – मप्र के हेल्थ एंड मेडिकल एजुकेशन मिनिस्टर और डिप्टी सीएम राजेन्द्र शुक्ला के गृह जिले रीवा में हीमोफीलिया ग्रस्त मरीज को इलाज नहीं मिल पा रहा है। रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती एक मरीज के भाई द्वारा बताई गई परेशानी का वीडियो जीतू पटवारी ने ट्वीट कर स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र शुक्ला पर हमला बोला है। पटवारी ने मप्र की स्वास्थ्य सेवाओं पर भी सवाल उठाए हैं।
PCC चीफ ने ट्वीट कर लिखा-स्वास्थ्य मंत्री के जिले में ये हाल तो प्रदेश में क्या स्थिति होगी
मध्यप्रदेश के उप मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र शुक्ल के गृह जिले रीवा के संजय गांधी अस्पताल में हीमोफीलिया का मरीज पिछले कुछ दिनों से तड़प रहा है, लेकिन इलाज नहीं हो रहा है। उपचार के लिए जरूरी दवाएं न रीवा में हैं, न आसपास के अन्य जिलों में….
परिजन का आरोप है, डॉक्टर्स इलाज से ही मना कर रहे हैं। जब स्वास्थ्य मंत्री के इलाके में यह हाल है, तो प्रदेश के अन्य जिलों की क्या स्थिति होगी?मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी, चुनावी सभा का एक भाषण प्रदेश के स्वास्थ्य सेवाओं पर भी होना चाहिए। जनता जानना चाहती है, कोरोना में लाखों ‘सरकारी हत्याएं’ करवाने वाली बीजेपी सत्ता महामारी के बाद कितनी सुधरी है?
रीवा के संजय गांधी मेडिकल कॉलेज में भर्ती हीमोफीलिया पीडित मरीज के भाई ने क्या कहा- हमारे बडे़ भाई साहब को हीमोफीलिया है। मैं उन्हें संजय गांधी मेडिकल कॉलेज रीवा में भर्ती किए हुए हूं। लेकिन हमें यहां के वरिष्ठ डॉक्टरों से मदद नहीं मिल पा रही है। चार-पांच दिनों से कोई वरिष्ठ डॉक्टर देखने तक नहीं आए। बडे भैया के इलाज में फैक्टर 10 इंजेक्शन की जरूरत है। इसमें हमें मदद चाहिए। हमारा शासन प्रशासन से निवेदन है कि जैसे भी हो फैक्टर 10 इंजेक्शन की व्यवस्था कराने में हमारी मदद करें और डॉक्टरों को निर्देशित करें कि वे मरीज को देखने आएं

About Author