May 14, 2024

व्यापारी ने ट्रेन के सामने कूदकर सुसाइड किया

10 दिन पहले लूट हुई थी; आरोप- पुलिस शिकायत वापस लेने का दबाव डाल रही थी

खंडवा – खंडवा में एक सब्जी व्यापारी ने ट्रेन के सामने कूदकर सुसाइड कर लिया है। घटना शनिवार सुबह 6.33 बजे की है। मथेला स्टेशन से गोरखपुर-पुणे स्पेशल ट्रेन गुजर रही थी, तभी व्यापारी सामने आ गया। व्यापारी के साथ 10 दिन पहले खालवा थाना क्षेत्र में 86 हजार रुपए की लूट हुई थी। परिजन का आरोप है कि पुलिस शिकायत वापस लेने का दबाव बना रही थी।

17 अप्रैल को 6 नकाबपोशों ने लूटा था

सब्जी व्यापारी शेख रफीक पिता बिस्मिल्लाह (60) बढ़ियातुला (जावर थाना क्षेत्र) का निवासी है। मृतक के परिजन का कहना है कि शेख रफीक करीब 30 साल से सब्जी का व्यवसाय करते थे। उनका व्यापार खालवा क्षेत्र के गुलाईमाल गांव की तरफ होता था। वे सब्जी के थोक एवं फुटकर व्यापारी थे। 17 अप्रैल को जब वे व्यापार कर घर लौट रहे थे, तभी गुलाई और धामा के बीच सुहागी कुंडिया नाले के पास उनके साथ लूट हुई थी। 6 नकाबपोश बदमाशों ने धारदार हथियार दिखाकर उनकी जेब में रखे 86 हजार रुपए छीन लिए थे। इस घटना को लेकर रफीक काफी डरे हुए थे। उन्होंने खालवा थाने में शिकायत कराई कि उनके साथ लूट हुई है। पुलिस ने रिपोर्ट तो लिख ली, लेकिन बयान के लिए रोज थाने पर बुला रही थी। खालवा पुलिस दबाव बना रही थी कि शिकायत वापस ले लो। वो लोग मूंदी और जावर पुलिस से भी फोन लगवाते थे। कहते थे कि शिकायत वापस ले लो, वरना तुम्हारे बच्चों को झूठे केस में फंसवा देंगे।

सुबह घर से गायब हुए, मोबाइल बंद मिला

रफीक के बेटे हाशिम और वसीम ने पुलिस को बताया कि वे सब्जी मंडी के लिए रोज सुबह 4 बजे निकल जाते थे। लेकिन, जब से उनके साथ लूट की वारदात हुई है, तब से उन्होंने सब्जी मंडी जाना बंद कर दिया। शनिवार की सुबह हम लोग सोकर उठे तो पापा घर में नहीं थे। वे हमें बताकर भी नहीं गए, इसलिए फोन किया तो मोबाइल भी बंद आया। वे दो दिन से ज्यादा परेशान और तनाव में थे। हम लोग घर से बाहर ढूंढ़ने निकले और थोड़ी देर बाद खबर मिली कि मथेला स्टेशन के पास उनका शव मिला है।

About Author