May 18, 2024

पूर्व लोकसभा स्पीकर बोली- लोगों में भाजपा को लेकर नाराजगी, बोल रहे हम NOTA का बटन दबाएंगे

इंदौर में बम के BJP जॉइन करने से ताई हैरान

इंदौर – अक्षय कांति बम के बीजेपी में आने की घटना पर पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने हैरानी जताई है। भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि इंदौर में कांग्रेस के उम्मीदवार के पर्चा वापस लेने के बारे में जानकर मैं आश्चर्यचकित रह गई कि यह क्या हो गया? ऐसा नहीं होना चाहिए था।
वहीं कांग्रेस ने ताई का यह वीडियो भी ट्वीट करते हुए इंदौर के ​​मतदाताओं से ज्यादा से ज्यादा NOTA पर वोट देने की अपील की है। बता दें कि 29 अप्रैल को नामांकन वापस लेते हुए बीजेपी जॉइन करने वाले कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम को लेकर इंदौर में कांग्रेस ने NOTA का बटन दबाने की मुहिम छेड़ दी है।
कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए ट्वीट में लगे वीडियो में ताई ने कहा कि इस घटनाक्रम की कोई आवश्यकता नहीं थी, क्योंकि दीवार पर लिखा हुआ है कि इंदौर में भाजपा को कोई भी नहीं हरा सकता। ताई ने आगे कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार (बम) को ऐन चुनाव से पहले ऐसा नहीं करना चाहिए था। उसने एक तरह से अपनी पार्टी (कांग्रेस) से भी धोखा किया, लेकिन मैं ऐसे शब्दों का इस्तेमाल क्यों करू?
ताई ने कहा कि इंदौर लोकसभा सीट के इतिहास में अपनी तरह के पहले चुनावी पाला बदल के बाद शहर के कुछ पढ़े-लिखे लोगों ने उन्हें फोन करके नाराजगी जताई। फोन करने वालों ने मुझसे कहा कि अब वे EVM पर NOTA का विकल्प चुनेंगे, क्योंकि भाजपा ने जो किया, वह उन्हें अच्छा नहीं लगा।
ताई ने आगे कहा कि मैंने उन लोगों को समझाया कि इस प्रकरण में भाजपा की कोई भूमिका नहीं है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी अपनी मूल विचारधारा पर अडिग होकर काम कर रही है और हमारे उम्मीदवार (शंकर लालवानी) मैदान में हैं, इसलिए उन्हें नोटा के बजाय भाजपा को वोट देना चाहिए। वहीं ताई ने यह भी दावा किया कि बम के कांग्रेस को झटका देकर भाजपा में आने के घटनाक्रम के पीछे की कहानी के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है।

About Author