May 18, 2024

आपकी आवाज को मजबूत करने वाला, आपके लिए काम करने वाला, आपके बीच रहने वाला सांसद बनाइए : अशोक गहलोत

आपने चार दिन जमकर मेहनत कर ली तो अगले 5 साल की मेहनत मैं आपके सांसद के रूप में आपके लिए करूंगा – दिग्विजय सिंह


दिग्विजय सिंह को बड़ी लीड के साथ विजयी बनाइए : जीतू पटवारी

राजगढ़ – मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के समर्थन में जनसभा में सम्मिलित होकर जनसभा को संबोधित किया एवं विजयी बनाने की अपील की।
अशोक गहलोत ने जन समुदाय को संबोधित करते हुए याद दिलाया कि जिस समय देश में कांग्रेस पार्टी को हराने की आंधी चल रही थी उस समय दिग्विजय सिंह जी चुनाव जीत गए थे और मैं हार गया था इस बात को 45 साल के करीब हो गए हैं, दिग्विजय सिंह जी 45 सालों से आपके बीच आपके साथ हैं यह बड़ी बात है। दिग्विजय सिंह जी एक ऐसे नेता हैं जिनकी पूरे देश में पहचान है। मेरी इनसे पहचान 80 के दशक में हुई थी और तब से हम साथ हैं, इनके बारे में मैं एक ही बात कहना चाहता हूं कि इन जैसा दोस्त मिलना बेहद मुश्किल है और इतना लंबा इनका राजनीतिक जीवन आप सबके लिए समर्पित है। दिग्विजय सिंह जी मुझसे पहले मुख्यमंत्री बन गए थे और इन्होंने मेरी काफी मदद की और जब मैं मुख्यमंत्री बना तो मुझे इनके अनुभव काफी काम आए इसलिए मेरा यहां आना बेहद जरूरी था। मैं आपको बताना चाहता हूं कि राजस्थान की विधानसभा में केवल एक माली समाज का विधायक है और वह मैं हूं, मुझे तीन बार केंद्रीय मंत्री, तीन बार मुख्यमंत्री, तीन बार प्रदेश अध्यक्ष एवं तीन बार अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का महासचिव बनाया गया, यह केवल कांग्रेस पार्टी ही कर सकती है। मैं आप सब से आग्रह करना चाहता हूं कि दिग्विजय सिंह जी को विजयी बनाइए और आपकी आवाज को मजबूत करने वाला, आपके लिए काम करने वाला, आपके बीच आपके लिए उपलब्ध रहने वाला सांसद बनाइए।
जनसभा को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, राज्यसभा सदस्य एवं कांग्रेस पार्टी के राजगढ़ से प्रत्याशी श्री दिग्विजय सिंह जी ने कहा कि मेरे चुनाव का सफर 77 से राधौगढ़ से शुरू हुआ, उस समय जनता पार्टी की लहर थी, आपकी कृपा से मैं जीता और तबसे आज तक मेरा राजनैतिक जीवन खुली किताब है, मैं आज जो कुछ भी हूं वह आपकी बदौलत हूं। मैं यहीं से विधायक बनकर मुख्यमंत्री रहा और जो कुछ किया वह सब कुछ आपके सामने है। आज देश में लड़ाई संविधान बचाने एवं लोकतंत्र बचाने की है। देश में अमीर और गरीब के बीच की खाई और गहरी होती जा रही है, आज देश में सामाजिक तनाव बढ़ता जा रहा है। हमारा यह इलाका धनिया की पैदावार के लिए जाना जाता है एवं सोयाबीन की भी अच्छी यहां फसल होती है। कांग्रेस पार्टी के राज में एक क्विंटल धनिया की कीमत में एक तोला सोना आ जाता था परंतु आज 10 क्विंटल धनिया की कीमत में भी एक तोला सोना आ पा आ रहा है क्या, इसी तरह दो क्विंटल सोयाबीन की कीमत में एक तोला सोना आ जाता था वहीं अब 15 क्विंटल सोयाबीन की कीमत में एक तोला सोना आ रहा है, यह भाजपा ने किया और ये बात करते हैं मंगलसूत्र की। रोडमल नागर यहां 10 साल से सांसद हैं l, जनता के बीच जाते नही, परंतु इन्हें प्रतीक्षालय और टैंकरों से बड़ा प्रेम है, सांसद निधि का किस तरीके से दुरुपयोग किया यह आपके सामने है। जहां माली समाज ने जब मुझे जमीन की आवश्यकता बताई थी तो मैंने उनके लिए जमीन दी थी, माली समाज एक बेहद जागरूक समाज है।

कांग्रेस पार्टी की पांच गारंटीयों को जनता के बीच पहुंचाइये सभी बूथों तक पंहुचाइये, मैं आपसे यही कहना चाहता हूं कि अगले चार दिन जमकर बूथ पर लड़ाई लड़ना है, हमें बूथ पर चुनाव लड़ना है, अगर आपने चार दिन जमकर मेहनत कर ली तो अगले 5 साल की मेहनत मैं आपके सांसद के रूप में आपके लिए करूंगा।
श्री पटवारी ने कहा कि आदरणीय दिग्विजय सिंह जी मेरे पिता तुल्य हैं एवं इन्होंने हमेशा कमजोरों की लड़ाई लड़ी है। 2014 के चुनाव में नरेंद्र मोदी जी ने प्रधानमंत्री बनने के लिए कहा था कि जो काम कांग्रेस ने 60 साल में नहीं किया वह वे 60 महीनों में कर देंगे, तब कहा था बहुत हुई महंगाई की मार, आज इतिहास में सबसे ज्यादा बेरोजगार इस देश में, इतिहास में सबसे ज्यादा कर्ज इस देश पर है, तब इन्होंने स्विस बैंक से काला धन लाने की बात कही थी, 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने की बात कही थी, नोटबंदी में लोगों ने यातना की पराकाष्ठा को सहा, एक तरफ दाह संस्कार होता रहा फिर भी लोग मोदी जी के कहने पर ताली और ताली बजाते रहे, ऐसा भरोसा प्रधानमंत्री पर लोगों ने किया था।
परंतु अब ऐसा लगता है कि उन्होंने केवल भावनात्मक उपयोग आप सबका किया। आज पाकिस्तान और बांग्लादेश से ज्यादा महंगाई भारत में है। इलेक्टोरल बांड योजना में भाजपा ने काफी धन अपने खाते में जमा करा लिया और आपसे कहा था कि काला धन लाकर 15-15 लाख सबके खाते में देंगे। 141 लोगों पर केंद्र सरकार के विभिन्न संस्थान जिसमें ईडी सीबीआई शामिल है उनके छापे पढ़े थे परंतु जैसे ही ऐसे लोग भाजपा में शामिल हुए तो कार्रवाई समाप्त हो गई। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि रोडमल नागर यहां से 10 साल से सांसद हैं, क्या वे कभी आपके यहां शादी में आए, कभी मौत मैयत में आए, कभी आपके दुख सुख में आए? अगर नहीं आए तो क्या कभी उन्होंने संसद में आवाज उठाई, क्या कभी उन्होंने संसद में आपके क्षेत्र को लेकर कोई सवाल किया, क्या सांसद निधि से आपके लिए कोई काम कराया? अगर नहीं कराया तो ऐसे लोगों को आप वोट क्यों। आप सबको दिग्विजय सिंह जी को विजयी बनाना है, इस बात को ध्यान में रखिए कि यह चुनाव इस देश के लिए भी बहुत महत्पूर्ण चुनाव है इसलिए आग्रह है कि इन्हे बड़ी लीड के साथ विजयी बनाइए। इस अवसर पर बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी कार्यकर्ता और जनसमूह उपस्थित था

About Author