May 20, 2024

मसूद निकले मालवा निमाड़ के दौरे पर, कार्यकर्ताओं को दे रहे जीत का मंत्र

जगह जगह विधायक मसूद का स्वागत किया गया

भोपाल – राजधानी भोपाल की मध्य विधानसभा के विधायक आरिफ मसूद ने गुरुवार को धार लोकसभा का रुख किया। इस दौरान उन्होंने जिले की कई तहसीलों तक पहुंचकर कार्यकर्ताओं की बैठक ली और उन्हें जीत का मंत्र दिया। आरिफ मसूद ने अपने दौरे की शुरुआत महू से की। यहां से पीथमपुर, सागौर कुटी, घाटाबिल्लोद, गुनावद होते हुए वे धार पहुंचे। यहां उन्होंने जिला कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस दौरान वरिष्ठ कांग्रेस नेता एडवोकेट मुजीब कुरैशी, सोहैल निसार, शाकिर खान समेत कई लोगों ने उनका स्वागत किया। धार की बैठक से फारिग होकर मसूद का काफिला आगे बढ़ा तो यह अमझेरा, मनावर, बाकानेर होते हुए धरमपुरी तक गया। इस दौरान जगह जगह विधायक मसूद का स्वागत किया गया।
कांग्रेस विधायक और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार धार जिले से ही संबंध रखते हैं। वे जिले की गंधवानी तहसील से सियासत करते हैं और इसी सीट से विधायक भी हैं। धार लोकसभा प्रत्याशी राधेश्याम मुवेल को सिंघार समर्थक ही माना जाता है। मनावर तहसील से जुड़े मुवेल ने आदिवासी वोट बैंक में अपनी गहरी पैठ बना रखी है।
प्रदेश की मुस्लिम बहुलता में धार जिला भी शामिल किया जाता है। यहां पीथमपुर, सागोर, धार, मनावर, धरमपुरी में मुस्लिम समुदाय की बहुलता है। इसके अलावा जिले की अन्य तहसीलों बदनावर, सरदारपुर, गंधवानी और कुक्षी में भी मुस्लिम वोटर मौजूद हैं।

About Author