May 19, 2024

सतना हादसा : दिग्विजय सिंह ने मृतकों के परिजनों को 50-50 लाख रुपये देने की मांग

भोपाल- सतना जिले में एक दिन पहले शुक्रवार को हुए भीषण हादसे के बाद अब राजनीति शुरू हो गई है. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने इस हादसे के लिए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की भाजपा (BJP) सरकार को दोषी ठहराया. इसके साथ ही दिग्विजय सिंह ने मृतकों के परिजनों को 50-50 लाख रुपये देने की मांग की है.

दुर्घटना के बाद दिग्विजय सिंह ट्वीट कर लिखा कि मप्र के सतना में अमित शाह की मेहमानी में हुए शिवराज सरकार के इवेंट से सीधी लौट रही बसों के टकराने से मौत की खबर बेहद दुखद है. उन्होंने आगे लिखा कि कार्यक्रम सरकारी था, इसलिए मुख्यमंत्री दुर्घटना की जिम्मेदारी लें और दोषी अधिकारियों को बर्खास्त किया जाए. इसके साथ ही बस दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक लोगों के परिजनों को 50 लाख और घायलों के लिए 5 लाख की मुआवजा राशि दी जाए.

घायलों से मिले सीएम शिवराज

गौरतलब है कि शुक्रवार को सतना जिले में गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम से लौट रही तीन बसें भीषण हादसे का शिकार हो गई. इस हादसे में 15 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 50 यात्री घायल हैं. इनमें भी दस यात्रियों की हालत नाजुक बनी हुई है. हादसे के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा कि सीधी में बस पलटने से हुई दुर्घटना का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ.

ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दुख सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों के शीघ्र पूर्णत: स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा रात 12.30 बजे अस्पताल पहुंचे और घायलों का हालचाल जाना.

गृहमंत्री अमित शाह ने जताया दुख

गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर के इस घटना पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि सीधी मप्र में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुखद है. इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. ईश्वर उन्हें यह दुख सहने की शक्ति दें. प्रशासन की ओर से घायलों को उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.

शबरी महोत्सव से लौट रही थी बसें

बता दें कि हादसे का शिकार हुई यात्रियों से भरी बस सतना में आयोजित कोल जनजाति के शबरी महोत्सव से सीधी और रीवा लौट रही थी. इस दौरान तीन बसें शुक्रवार रात को मोहनिया टनल के पास हादसे का शिकार हो गई. सीधी जिले के चुरहट थाना क्षेत्र के मोहनिया टनल के पास ग्राम बरखेड़ा के नजदीक शुक्रवार रात को भीषण सड़क हादसा हो गया. इस हादसे में 15 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि दस की हालत गंभीर बनी हुई है.

उमा भारती ने घटना को बताया दुखदाई

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि सीधी में हुई बस दुर्घटना बहुत दुखदाई है. इससे मैं बहुत दुखी हूं. मृतकों को श्रद्धांजलि और उनके परिजनों के लिए मेरी संवेदनाएं हैं. इसके साथ ही उन्होंने घायलों के प्रति चिंता व्यक्त की. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा के सभी कार्यकर्ता घायलों की सेवा में जुट जाएं.

About Author