October 2, 2022

प्रदेश में कोरोना के कुल संक्रमितोंं का आंकड़ा 40 हजार पार

  • सबसे ज्यादा एक्टिव केस इंदौर और सबसे कम छह केस अनूपपुर में हैं।

प्रदेश में कोरोना के कुल संक्रमितोंं का आंकड़ा 40 हजार पार (40734) हो गया। मंगलवार को 843 नए केस मिले, जबकि 18 मरीजों की मौत हो गई। संक्रमण की रफ्तार का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि अब हर दिन 800 से ज्यादा नए केस और 15 से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। राहत की बात सिर्फ इतनी है कि इन 40 हजार में से 75.12% मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

मप्र देश में ऐसा पांचवां राज्य है, जहां रिकवरी रेट 75% से ज्यादा है। प्रदेश के छह जिले अनूपपुर, सिवनी, मंडला, निवाड़ी, डिंडोरी और उमरिया में 100 से भी कम, जबकि आठ जिले सिंगरौली, बालाघाट, पन्ना, शहडोल, सीधी, अशोकनगर, गुना और आगर मालवा में 100 से 200 के बीच कुल के हैं। संक्रमण की स्थिति यह है कि सभी 52 जिलों में कोरोना के एक्टिव केस हैं। सबसे ज्यादा एक्टिव केस इंदौर और सबसे कम छह केस अनूपपुर में हैं।

भोपाल के एक होटल में 10 पॉजिटिव, होटल सील

राजधानी में मंगलवार को 107 नए केस मिले। इनमें से 10 संक्रमित भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म नंबर 6 के पास बने एक होटल में मिले। होटल को सील कर दिया गया है। इसके अलावा आरएएफ के 4 जवान भी संक्रमित मिले हैं। वहीं 7 मरीजों ने दम तोड़ दिया।

मुख्यमंत्री की रिपोर्ट निगेटिव

कोरोना संक्रमित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की बुधवार को एक और सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। वे बुधवार तक होम आइसोलेशन में ही रहेंगे। गुरुवार से वे विभिन्न गतिविधियों में शामिल होंगे।