May 15, 2024

बिजली समस्याओं को लेकर युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई नेता घायल

भारतीय युवा कांग्रेस ने बिजली संबंधी समस्याओं को लेकर शक्ति भवन के सामने प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज किया, जिसमें कई नेता घायल हो गए।

जबलपुर में मंगलवार को भारतीय युवा कांग्रेस ने बिजली संबंधी समस्याओं को लेकर शक्ति भवन के सामने प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने स्थिति को काबू करने के लिए पानी की बौछार की। साथ ही लाठीचार्ज भी किया, जिससे कई नेता घायल हो गए। वहीं कांग्रेसियों ने प्रदेश सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया है।

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया के नेतृत्व में प्रदर्शन शुरू किया गया। सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने रामपुर से शक्तिभवन की ओर कूच किया। इधर, बिजली मुख्यालय पर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए थे। शक्ति भवन के मुख्य द्वार के पास ही प्रदर्शनकारियों को रोका गया, लेकिन जब प्रदर्शनकारी नहीं रुके तो पुलिस ने पानी की बौछार कर दी। इसके बावजूद स्थिति नियंत्रण से बाहर जाती दिखी तो पुलिस ने लाठी भांजना शुरू कर दिया, जिससे कई प्रदर्शनकारी घायल हो गए।

वहीं युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष जितिन राज ने कहा कि यह प्रदर्शन इसलिए किया गया क्योंकि उपभोक्ताओं के घर बिजली के बिल बढ़ाकर भेजे जा रहे हैं। कोरोना काल में माफ बिलों को दोबारा जोड़कर जनता से वसूली की जा रही है। बिजली आए दिन ठप रहती है। इस प्रदर्शन में विधायक तरूण भनोत, विधायत लखन घनघोरिया, विधायक संजय यादव समेत भारी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए।

About Author