May 1, 2024

टीम इंडिया इंग्लैंड से पहले आयरलैंड दौरे पर जाएगी, दोनों के बीच चार साल बाद होगी टी-20 सीरीज

भारतीय क्रिकेट टीम जून में दो टी-20 मैचों की सीरीज के लिए आयरलैंड के दौरे पर जाएगी। इसकी पुष्टि क्रिकेट आयरलैंड ने मंगलवार (1 मार्च) को की। टीम इंडिया दूसरी बार आयरलैंड में टी-20 सीरीज खेलेगी। इससे पहले 2018 में उसने दो मैचों की सीरीज खेली थी और सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया था।

क्रिकेट आयरलैंड (सीआई) ने मंगलवार को अपनी पुरुष टीम के घरेलू कार्यक्रम की घोषणा की। सीआई के मुख्य कार्यकारी वारेन ड्यूट्रोम ने कहा कि आयरलैंड के लिए इन गर्मियों में पुरुषों टीम रिकॉर्ड संख्या में मैच खेलेगी। इनमें तीन एकदिवसीय और 12 टी-20 मैच शामिल हैं।

भारतीय टीम दोनों टी-20 मैच मालाहिदे में खेलेगी। इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी। पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला एजबेस्टन में एक जुलाई से खेला जाएगा। चार मैच पिछले साल खेले गए थे। तब टीम इंडिया 2-1 से आगे थी। अब उसके पास सीरीज जीतने का मौका होगा।

भारतीय टीम जब पिछली बार आयरलैंड के दौरे पर गई थी तब विराट कोहली कप्तान थे। टीम इंडिया ने पहले टी-20 को 76 रन से अपने नाम किया था। रोहित शर्मा ने 97 और शिखर धवन 74 रन बनाए थे। भारत ने 208 रन बनाए थे। आयरलैंड की टीम 132 रन ही बना सकी थी। कुलदीप यादव ने चार और युजवेंद्र चहल ने तीन विकेट लिए थे। दूसरे टी-20 में केएल राहुल ने 70 और सुरेश रैना ने 69 रन बनाए थे। भारत ने 213 रन बनाए थे। आयरलैंड की टीम 70 रनों पर ढेर हो गई थी। कुलदीप और चहल ने तीन-तीन विकेट झटके थे।

About Author