April 27, 2024

राहुल गांधी ने कहा- कुर्सी के लिए धर्म के नाम पर झूठ बोलती है भाजपा, प्रियंका बोलीं- आपके सामने जो सच्चाई पेश करता हो उसका दें साथ

यूपी में विधानसभा चुनाव जारी है। ऐसे में कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंकने में लगी है। इस कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को वाराणसी के फूलपुर पिंडरा स्थित मिडिल स्कूल के मैदान में जनसभा को संबोधित किया। भाजपा पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हिंदू धर्म में कहीं भी यह नहीं लिखा है कि देश की लाखों-करोड़ों जनता के सामने झूठ बोला जाए। भाजपा के लोग धर्म के नाम पर कुर्सी के लिए झूठ बोलकर वोट मांग रहे हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि मैं मर जाऊंगा, लेकिन कभी नहीं कहूंगा कि आपके खाते में 15 लाख दूंगा। मैं आपकी इतनी इज्जत करता हूं कि कभी झूठ नहीं बोल सकता। उन्होंने कहा कि 2014 में भाजपा के हर भाषण में महंगाई, बेरोजगारी, किसानों की आय दोगुनी करने और काले धन को वापस लाकर हर भारतीय के खाते में 15 लाख देने की बात होती थी। लेकिन अब वह न तो महंगाई की बात करते हैं, न रोजगार की, किसानों का हश्र तो देश ने दिल्ली में देखा है।

राहुल गांधी ने जनता से सवाल किया कि कितनों के खाते में 15 लाख रुपये पहुंचे। भाजपा अब केवल धर्म की बात करती है, उनको मालूम ही नहीं है कि हिंदू धर्म का मतलब क्या है? हिंदू धर्म का मतलब सत्य है, जबकि यह हिंदू धर्म के नाम पर झूठ बोलकर वोट मांगते हैं। मैंने रामायण पढ़ी है, महाभारत पढ़ी है, लेकिन कहीं नहीं लिखा है कि काशी में आकर भगवान शिव की जमीन पर झूठ बोलो। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़, राजस्थान में जनता से किया हर वादा निभाया है, चाहे वह पेंशन का हो, किसानों की आय बढ़ाने का हो या रोजगार का हो।

राहुल गांधी ने कहा कि यूक्रेन में देश के हजारों युवा फंसे हैं और वहां हमला हो रहा है। छात्र वीडियो बना कर कहते हैं कि हमें बचाइए। यहां भाजपा के लोग कहते हैं कि इन लोगों को यहां पर दाखिला नहीं मिला तो इसलिए वहां डाक्टरी करने गए। पूछता हूं कि क्या वे भारत के नागरिक नहीं हैं? क्या उन सभी की रक्षा का दायित्व आपका नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि बचपन में मगरमच्छ पकड़ने की बात करने वाले काशी की गंगा में ढंग से तैर भी नहीं पाते हैं।

नेताओं को आपने नहीं बनाया है जवाबदेह
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जनता से कहा कि विकास के लिए सोच-समझ कर मतदान करिये। प्रियंका ने पिंडरा की जनता से शिकायत करते हुए कहा कि आपने नेताओं में बुरी आदत डाल दी है। पांच साल में आपने उनको जवाबदेह नहीं बनाया है, धर्म और जाति के आधार पर वोट मांगने वालों को पहचानने की जरूरत है। आपकी समस्याओं का हल निकलना चाहिए। सबसे बड़ा धर्म नेता का सेवा है। जो आपके सामने सच्चाई पेश करता हो उसका साथ दें।

इस दौरान छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, पूर्व विधायक अजय राय, प्रमोद कृष्णन, राघवेंद्र चौबे, शैलेंद्र सिंह, नृपेंद्र नारायण सिंह, पूनम कुंडू, इमरान खान, विश्वविजय सिंह, प्रजानाथ शर्मा समेत कई कांग्रेसी नेता मौजूद रहे।

About Author