April 28, 2024

जम्मू-कश्मीर फिर मुश्किल में, हुआ आतंकी हमला पुलिस टीम लिया निशाने में

नई दिल्ली- जम्मू-कश्मीर में आज एक बार फिर आतंकियों ने नापाक हरकत को अंजाम दिया है. अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके में आतंकियों ने पुलिस/CRPF की संयुक्त नाका पार्टी पर फायरिंग की. इस हमले में एक पुलिसकर्मी जख्मी हो गया. उन्हें तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. पुलिस के मुताबिक, इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और सर्च ऑपरेशन जारी है.

इससे पहले बांदीपोरा जिले में आतंकवादियों ने बिहार के एक प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी. कश्मीर जोन की पुलिस ने ट्वीट कर कहा, ‘‘मध्यरात्रि के दौरान, आतंकवादियों ने बांदीपोरा के सोदनारा संबल में बिहार के मधेपुरा में बेसाढ़ के निवासी प्रवासी मजदूर मोहम्मद अमरेज, पुत्र मोहम्मद जलील पर गोली चलाई और उसे घायल कर दिया.’’ पुलिस ने बताया कि अमरेज को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया.

यह हमले ऐसे समय में हुए हैंं जब सोमवार को देश स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है. वहीं गुरुवार को राजौरी जिले में आतंकवादियों ने सेना के एक शिविर पर एक आत्मघाती हमला किया, जिसमें चार जवान शहीद हो गए. सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी भी मारे गए. पुलिस ने बताया कि आतंकवादी घातक ‘स्टील कोर’ गोलियों से लैस थे और चार घंटे से अधिक समय तक चली मुठभेड़ में दोनों आतंकवादी मारे गए.

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि हमला करने वाले दोनों ‘फिदायीन’ संभवत: आतंकी गुट जैश-ए-मोहम्मद के थे. दोनों ने शिविर में घुसने का प्रयास किया, लेकिन वे मारे गए. इस अभियान में भारतीय सेना के छह सैनिक घायल हो गए, जिनमें से चार जवान बाद में शहीद हो गए.

About Author