May 8, 2024

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर छापेमारी पर बोले, कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा

नई दिल्ली- सीबीआई ने शुक्रवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के आवास पर आबकारी नीति (Excise Policy) की जांच के सिलसिले में छापेमारी की. इस छापेमारी को लेकर एक तरफ जहां AAP भड़की हुई है और लगातार बीजेपी (BJP) पर वार कर रही है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेरा (Pawan Kheda) ने सिसोदिया या केजरीवाल या आम आदमी पार्टी का नाम लिए बिना ट्वीट किया, “एजेंसी के निरंतर दुरुपयोग का एक बड़ा नुकसान यह भी है कि जब एजेंसी सही काम भी करती है तो संदेह के घेरे में आ जाती है. इस प्रक्रिया में, भ्रष्ट लोग ‘दुरुपयोग’ तर्क के पीछे छिप जाते हैं और इसकी कीमत इमानदारों को चुकानी पड़ती हैं. “

दरअसल दिल्ली आबकारी नीति मामले में एक प्राथमिकी दर्ज करने के बाद CBI ने आज उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आईएएस अधिकारी आरव गोपी कृष्ण के आवास के साथ दिल्ली के 21 स्थानों पर छापेमारी की है. अधिकारियों के अनुसार सीबीआई ने पिछले साल नवंबर में लाई गई दिल्ली आबकारी नीति बनाने और उसके प्रोसेस में कथित अनियमितताओं के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की है.

CBI के छापेमारी से भड़की AAP पार्टी
वहीं दूसरी तरफ CBI के इस छापेमारी से AAP पार्टी भड़की हुई है. केजरीवाल ने छापेमारी के दौरान कई ट्वीट किए. उन्होंने कहा कि जिस दिन अमेरिका के सबसे बड़े अख़बार NYT के फ़्रंट पेज पर दिल्ली शिक्षा मॉडल की तारीफ़ और मनीष सिसोदिया की तस्वीर छपी, उसी दिन मनीष के घर केंद्र ने CBI भेजी गई. उन्होंने कहा कि उनके सहयोगी के घर पर CBI की छापेमारी उनके अच्छे काम का परिणाम है जिसकी विश्व स्तर पर सराहना हो रही है. उन्होंने कहा कि हालांकि उन्हें इस बार भी कुछ नहीं होगा. इससे पहले भी सीबीआई की छापेमारी हुई थी और उस वक्त भी कुछ हाथ नहीं लगा था.

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ‘ दिल्ली के शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल की पूरी दुनिया चर्चा कर रही है. इसे ये रोकना चाहते हैं. इसीलिए दिल्ली के स्वास्थ्य और शिक्षा मंत्रियो पर रेड और गिरफ़्तारी. 75 सालों में जिसने भी अच्छे काम की कोशिश की, उसे रोका गया. इसीलिए भारत पीछे रह गया. दिल्ली के अच्छे कामों को रुकने नहीं देंगे.

About Author