April 30, 2024

न्यू मार्केट से वीआईपी रोड तक लगा रहा जाम, 71 सिग्नल बंद कुछ ऐसा बीता भोपालियों का दिन

भोपाल- बारिश ने शहर का ट्रैफिक भी अस्त-व्यस्त कर दिया। सड़कों पर भरा पानी, जगह-जगह गिरे पेड़ और बिजली न होने से बंद सभी 71 ट्रैफिक सिग्नल्स से हर जगह जाम के हाल रहे। सोमवार को वर्किंग डे भी रहा, इसलिए सुबह और शाम के वक्त वाहन चालक ज्यादा परेशान हुए। सबसे ज्यादा खराब हालात वीआईपी रोड पर रहे।

इस सड़क पर एक फीट तक पानी भरा था, इसलिए सेल्फी पॉइंट और करबला पर सैकड़ों वाहन रेंगते रहे। कई वाहनों के साइलेंसर के जरिए इंजन तक पानी पहुंच गया और वह बंद हो गए। इससे ट्रैफिक जाम होने लगा। इसका असर किलोल पार्क और पॉलिटेक्निक पर भी देखने को मिला।

वीवीआईपी मूवमेंट… काफिले के 20 मिनट पहले ही रोके वाहन

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी सोमवार को भोपाल में थे। वीआईपी सुरक्षा के कारण पुलिस ने पहले से डायवर्सन प्लान जारी किया था। वीवीआईपी का काफिला गुजरने से 20 मिनट पहले ही इलाके के तमाम आम वाहनों को रोक दिया जा रहा था। तेज बारिश में उन लोगों को ज्यादा परेशान होना पड़ा, जो दो पहिया से थे। ज्यादा परेशानी होटल ताज के आसपास से गुजरने वालों को हुई।

यहां कोई ट्रैफिक डायवर्सन प्लान नहीं था। वीवीआईपी को यहां पहुंचने में देरी भी हुई, लेकिन आम वाहनों को तय समय से 20 मिनट पहले ही रोक दिया गया था। लिहाजा भदभदा, रातीबड़ रोड, डिपो चौराहा वाली सड़क के वाहन चालकों को 40-45 मिनट का लंबा इंतजार करना पड़ा।

About Author