April 27, 2024

राहुल गांधी ने पिता राजीव गांधी को किया याद, ट्विटर पर लिखी भावनात्मक पोस्ट

नई दिल्ली- कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) के शुभारंभ से पहले पार्टी नेता राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक भावनात्मक नोट साझा किया. राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने अपने पिता को “नफरत की राजनीति” में खो दिया था और वो “अपने प्यारे देश को इसमें खोने” के लिए तैयार नहीं हैं.

राहुल गांधी ने आज सुबह कन्याकुमारी से मेगा यात्रा के शुभारंभ से पहले तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) के स्मारक का दौरा किया. आपको बता दें कि श्रीपेरंबुदूर वही जगह है जहां 21 मई, 1991 को लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल एलम के आतंकवादी द्वारा आत्मघाती हमले में राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी.

राहुल गांधी ने अपनी एक तस्वीर के साथ ट्वीट किया, “मैंने अपने पिता को नफरत और विभाजन की राजनीति में खो दिया. मैं अपने प्यारे देश को भी नहीं खोऊंगा. प्यार नफरत पर जीत हासिल करेगा. आशा डर को हरा देगी. हम सब मिलकर जीतेंगे.”

आज शाम शुरू होगी ‘भारत जोड़ो यात्रा’

अपने पिता के स्मारक का दौरा करने के बाद राहुल गांधी कन्याकुमारी के लिए महात्मा गांधी मंडपम में एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रवाना हुए. यहां मुख्यमंत्री एम.के स्टालिन यात्रा के शुभारंभ के लिए उन्हें राष्ट्रीय ध्वज सौंपेंगे.

कांग्रेस ने कहा है कि यह देश में अब तक आयोजित हुई “सबसे लंबी राजनीतिक मार्च” है. यात्रा आज शाम 5 बजे एक समारोह में शुरू होगी और कन्याकुमारी से कश्मीर तक 3,500 किलोमीटर की पैदल मार्च कल सुबह शुरू होगी. यह यात्रा करीब 150 दिनों तक चलेगी.

About Author